कांट्रैक्ट, आउटसोर्सिस, मल्टीटास्क वर्करों ने सिविल सर्जन दफ्तर घेरा

खोज व मेडिकल शिक्षा विभाग में कांट्रैक्ट आउटसोर्सिस मल्टीटास्क वर्कर व कोरोना योद्धाओं की सेवाओं को रेगुलर करने के बजाय मंत्री ब्रह्म मोहिदरा की अगुआइ में बनी कमेटी ने 2016 के नियमों को रद कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 06:33 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 06:33 PM (IST)
कांट्रैक्ट, आउटसोर्सिस, मल्टीटास्क 
वर्करों ने सिविल सर्जन दफ्तर घेरा
कांट्रैक्ट, आउटसोर्सिस, मल्टीटास्क वर्करों ने सिविल सर्जन दफ्तर घेरा

जागरण संवाददाता, पटियाला : खोज व मेडिकल शिक्षा विभाग में कांट्रैक्ट, आउटसोर्सिस, मल्टीटास्क वर्कर व कोरोना योद्धाओं की सेवाओं को रेगुलर करने के बजाय मंत्री ब्रह्म मोहिदरा की अगुआइ में बनी कमेटी ने 2016 के नियमों को रद कर दिया है। अब नए नियम बनाए गए हैं, जोकि सभी कच्चे मुलाजिमों के लिए गलत है। इन नियमों के खिलाफ व अपनी सेवाओं को रेगुलर करवाने की मांग को लेकर राजिदरा, टीबी अस्पताल व मेडिकल कालेज के समूह कांट्रैक्ट व आउटसोर्सिस और नर्सों की कलमछोड़ हड़ताल आठवें दिन भी जारी रही।

वीरवार को सभी मुलाजिमों ने सिविल सर्जन दफ्तर को घेरते हुए सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करके नारेबाजी की। इस दौरान मुलाजिम नेता रतन कुमार शर्मा नरेश कुमार, अरुन कुमार, अजय कुमार, अमन, सुरिदरपाल सिंह, गुरलाल सिंह, कुलविदर सिंह, किशोर कुमार व गगनदीप कौर, चरनजीत कौर, संदीप कौर, मनविदर कौर, राजिदर कौर, जसबीर सिंह व चरनजीत सिंह आदि मौजूद थे।

उधर, पंजाब नर्सिंग एसोसिएशन द्वारा यहां राजिदरा अस्पताल में सरकार के वित्त आयोग के नोटीफिकेशन के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस दौरान एसोसिएशन की प्रधान मनजीत कौर ने कहा कि एसोसिएशन की ओर से सरकार के इस नोटिफिकेशन को रद करने का प्रस्ताव पास किया गया है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन ने फैसला किया है कि अगले दो दिन नर्सिंग स्टाफ द्वारा हड़ताल की जाएगी। अगर इसके बाद भी सरकार द्वारा कोई मांगे पूरी करने के लिए उचित कदम नहीं उठाया गया तो एसोसिएशन संघर्ष को और तेज करेगी। इस दौरान परमवीर कौर, रुपिदरजीत कौर, कांता देवी, दलवीर कौर, सुरिदर कौर के अलावा विभिन्न एसोसिएशन सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी