बीस बीघे जमीन पर तीन बैंकों से 87 लाख रुपये लिया लोन, केस दर्ज

थाना बनूड़ इलाके में आते गांव रामपुरा खुर्द निवासी एक व्यक्ति ने 20 बीघे जमीन को तीन बैंक में गिरवी रखते हुए 87 लाख रुपये लेकर फरार हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Jan 2021 04:16 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jan 2021 04:16 PM (IST)
बीस बीघे जमीन पर तीन बैंकों से 
87 लाख रुपये लिया लोन, केस दर्ज
बीस बीघे जमीन पर तीन बैंकों से 87 लाख रुपये लिया लोन, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना बनूड़ इलाके में आते गांव रामपुरा खुर्द निवासी एक व्यक्ति ने 20 बीघे जमीन को तीन बैंक में गिरवी रखते हुए 87 लाख रुपये लेकर फरार हो गया। मामला करीब दो साल पहले का है। लोन की किस्तें न चुकाने पर जब बैंक ने कार्यवाही शुरू की तब इसका खुलासा हुआ। अब बनूड़ थाना पुलिस ने तीनों बैंक के अधिकारियों की शिकायत पर ठगी मारने वाले गुरविदर सिंह के अलावा बैंक के स्टाफ व पैनल वकील के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, जिन्होंने लोन पास करवाने के लिए दस्तावेजों को मंजूरी दी थी। फिलहाल आरोपित फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस की छापेमारी शुरू कर दी गई है।

इंडियन ओवरसीज बैंक के ब्रांच मैनेजर अंशुल अग्रवाल के अनुसार गुरविदर सिंह ने अपनी बीस बीघे जमीन बैंक के पास गिरवी रखते हुए 29 लाख रुपये का लोन लिया था। जमीन पर कोई लोन न होने व इसके दस्तावेजों संबंधी पासिग करने के लिए वकील पैनल के पास फाइल गई थी। इस मामले में अंशुल की शिकायत पर गुरविदर सिंह के अलावा माल महकमा, बैंक के बनूड़ ब्रांच के स्टाफ व अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वहीं, गुरविदर सिंह ने एसबीआइ की माणकपुर व जलालपुर दो ब्रांचों को 29-29 लाख रुपये का चूना लगाया है। माणकपुर ब्रांच के डिप्टी मैनेजर प्रमोद शर्मा के बयान पर गुरविदर सिंह, माल महका व एसबीआइ ब्रांच स्टाफ के अलावा अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। वहीं, जलालपुर ब्रांच के मैनेजर विकास सैणी की शिकायत पर भी गुरविदर के अलावा ब्रांच स्टाफ व अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। यहां पर भी स्टाफ के साथ मिलकर ठगी की गई थी। इस बारे में बनूड़ थाना इंचार्ज सुभाष कुमार ने कहा कि जल्द ही आरोपितों के बारे में सुराग लगाकर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी