प्राइमरी और मिडल स्कूलों के खात्मे के खिलाफ कल करेंगे पुतला फूंक प्रदर्शन

शिक्षा मंत्री की तरफ से समय देकर मीटिग न करने और मांग को मानने से लगातार इन्कार होने के रोष में साझा अध्यापक मोर्चा ने पंजाब सरकार और शिक्षा विभाग खिलाफ संघर्ष का बिगुल बजा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:25 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:25 PM (IST)
प्राइमरी और मिडल स्कूलों के खात्मे के खिलाफ कल करेंगे पुतला फूंक प्रदर्शन
प्राइमरी और मिडल स्कूलों के खात्मे के खिलाफ कल करेंगे पुतला फूंक प्रदर्शन

जासं, पटियाला : शिक्षा मंत्री की तरफ से समय देकर मीटिग न करने और मांग को मानने से लगातार इन्कार होने के रोष में साझा अध्यापक मोर्चा ने पंजाब सरकार और शिक्षा विभाग खिलाफ संघर्ष का बिगुल बजा दिया है। इसके अंतर्गत प्राइमरी के दाखिले सेकेंडरी में करन और मिडिल स्कूलों के उजाड़े खिलाफ 17 मई को ब्लाक/तहसील स्तरीय पुतला फूंक प्रदर्शन किए जाएंगे।

सांझा अध्यापक मोर्चा जिला पटियाला के कनवीनर पुशपिदर सिंह हरपालपुर, अतिदर घग्गा और लक्ष्मण नबीपुर, अवतार सिंह गंडा ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा तंत्र के कुल खात्मे के निशाने के अंतर्गत प्री-प्राइमरी और प्राइमरी क्लासों के बच्चों का दाखिला सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में करने के आदेश दिए जा रहे हैं। मिडिल स्कूलों में मौजूद छह असामियों में से पहले आर्ट एंड क्राफ्ट और पीटीआइ की असामियां खत्म कर दीं गई, फिर 228 पीटीआइ को जबरन बीपीईओ दफ्तरों में शिफ्ट कर दिया गया और अब मिडिल स्कूलों की पोस्टों सीनियर सेकेंडरी में शिफ्ट करके मिडिल स्कूलों का अस्तित्व खत्म की जा रही है। नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के अंतर्गत प्राइमरी शिक्षा तंत्र और माध्यमिक स्कूलों के खात्मे की कहानी लिखी जा रही है। नेताओं ने समूह अध्यापकों को अपनी जुझारू विरासत से प्रेरणा लेते हुए संघर्ष के मैदान में कूदने और प्राइमरी और मिडिल स्कूलों के उजाड़े खिलाफ 17 मई को राजपुरा, नाभा, समाना, पटियाला और पातड़ां में तहसील स्तरीय पुतला फूंक प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी