ताजपोशी के बाद भी सिद्धू को लेकर पटियाला के कांग्रेसियों में गर्माहट नहीं

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू हालांकि राज्य से बड़ी संख्या में कांग्रेसियों को आकर्षित करने में सफल रहे हैं लेकिन पटियाला के कांग्रेसियों का दिल जीतना अभी उनके लिए मुश्किल हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:05 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:05 AM (IST)
ताजपोशी के बाद भी सिद्धू को लेकर  पटियाला के कांग्रेसियों में गर्माहट नहीं
ताजपोशी के बाद भी सिद्धू को लेकर पटियाला के कांग्रेसियों में गर्माहट नहीं

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू हालांकि राज्य से बड़ी संख्या में कांग्रेसियों को आकर्षित करने में सफल रहे हैं, लेकिन पटियाला के कांग्रेसियों का दिल जीतना अभी उनके लिए मुश्किल हो रहा है। हालांकि शुक्रवार को चंडीगढ़ में नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभाले जाने के मौके पटियाला से कांग्रेस वर्कर व लीडर मौजूद रहे लेकिन जो भी वर्कर और नेता चंडीगढ़ पहुंचे, पार्टी सूत्रों के मुताबिक वह न्यू मोती बाग पैलेस से जारी आदेशों के बाद ही चंडीगढ़ पहुंचे। इसके बाद भी सिद्धू द्वारा प्रधानगी संभाले जाने के बाद शाही शहर के कांग्रेसियों में कोई चहलपहल नहीं रही। न तो सिद्धू की नियुक्ति का स्वागत करते हुए फ्लेक्स या होर्डिंग्स लगाए गए हैं और न ही मिठाई बांटी गई। स्थानीय राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि इससे स्पष्ट है कि कैप्टन के शहर में अपना आधार मजबूत करने के लिए सिद्धू को आने वाले दिनों में और ज्यादा मेहनत करनी होगी।

नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार को अपने ताजपोशी समारोह के लिए बेटी राबिया के साथ पटियाला स्थित पैतृक घर से रवाना हुए थे। इस बीच शहर से कोई भी कांग्रेस नेता सिद्धू के घर नहीं पहुंचा और न ही कोई सिद्धू के काफिले में शामिल हुआ। ताजपोशी संबंधी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शहरी कांग्रेस के नेता व वर्कर अलग-अलग चंडीगढ़ पहुंचे। कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि वीरवार दोपहर तक तो चंडीगढ़ जाने का कोई प्रोग्राम ही नहीं था। वीरवार शाम को न्यू मोती बाग पैलेस से इस ताजपोशी समागम में शिरकत संबंधी फरमान जारी हुए। उसके बाद ही शहर के कांग्रेसी वर्करों और नेताओं ने ताजपोशी समारोह में शामिल होने की तैयारी की। उल्लेखनीय है कि नवजोत सिंह सिद्धू पिछले कई महीने से पटियाला में हैं लेकिन इस दौरान वह कभी भी स्थानीय कांग्रेसी नेताओं से नहीं मिले हैं। आज तक सिद्धू ने शहर के किसी भी कांग्रेसी से कभी चर्चा या मुलाकात नहीं की। स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने भी इस बारे में कोई पहल नहीं की है क्योंकि वह कोई भी नीति बनाने से पहले न्यू मोती बाग पैलेस के इशारे का इंतजार अवश्य करते हैं। सांसद का बधाई संदेश भी बना चर्चा का विषय

जासं, पटियाला : सांसद परनीत कौर ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नवनियुक्त टीम के स्थापना समारोह पर बधाई देते हुए जो संदेश इंटरनेट मीडिया पर शुक्रवार को पोस्ट किया, वह भी पटियाला के कांग्रेसियों में चर्चा का विषय बन गया। परनीत कौर ने अपने इस संदेश में पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के नाम का जिक्र नहीं किया और नई टीम को बधाई दी। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि यह नई यूनिट कांग्रेस पार्टी के आदर्शों पर चलते हुए इसकी ताकत को और ज्यादा मजबूत करने के लिए मिलकर कार्य करेगी। संदेश में सिद्धू के नाम का जिक्र न होने से शहर में चर्चा है कि न्यू मोती बाग पैलेस के साथ तालमेल बनाना सिद्धू के लिए आसान नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी