टेढ़े हुए बिजली के पोल की तारों से झुलसी नौ वर्षीय बच्ची

आंधी के कारण टेढ़े हुए बिजली के पोल व झुकी बिजली की तारों के कारण त्रिपड़ी टाउन में अपने मामा के घर आई नौ वर्षीय बच्ची पावनी करंट लगने से झुलस गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 07:59 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:59 PM (IST)
टेढ़े हुए बिजली के पोल की 
तारों से झुलसी नौ वर्षीय बच्ची
टेढ़े हुए बिजली के पोल की तारों से झुलसी नौ वर्षीय बच्ची

जागरण संवाददाता, पटियाला : आंधी के कारण टेढ़े हुए बिजली के पोल व झुकी बिजली की तारों के कारण त्रिपड़ी टाउन में अपने मामा के घर आई नौ वर्षीय बच्ची पावनी करंट लगने से झुलस गई। घटना मंगलवार की है और बच्ची तारों से करीब दो से ढाई फीट दूर थी लेकिन तारों ने उसे दूर से ही अपनी ओर खींच लिया और वो झटका लगने से झुलसती हुई छत पर गिरकर बेहोश हो गई। बच्ची के पेट की नाड़ियां दिखने लग गईं थी। उसे पहले त्रिपड़ी के प्राइवेट अस्पताल और बाद में वर्धमान अस्पताल में दाखिल करवाया गया जहां उसका इलाज हुआ और वो अब ठीक है।

पावनी के मामा रविदर ने बताया कि निजी अस्पताल में इलाज नहीं होने के कारण उन्होंने वर्धमान अस्पताल के डाक्टरों को घटना बताई। डाक्टरों की टीम ने पावनी की प्लास्टिक सर्जरी की और अब लड़की की हालत बेहतर है। पावनी का रात के समय तीन घंटे तक आपरेशन चला। त्रिपड़ी के जिस घर की छत पर यह हादसा हुआ उस चौक पर एक बिजली का पोल लगा है जो कुछ दिन पहले आई आंधी के कारण टेढ़ा हो गया था और हाई वोल्टेज तारें ढीली होकर कई मकानों तथा दुकानों की तरफ झुक गई हैं। त्रिपड़ी यूथ आर्गनाइजेशन के पदाधिकारी सुधीर ने पावरकाम को पत्र लिखकर अपील की है कि जल्द झुके हुए पोल को ठीक करवाया जाए।

chat bot
आपका साथी