नाभा पावर ने एक और वृक्षारोपण अभियान किया शुरू

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर नाभा पावर लिमिटेड ने हरित आवरण को और बढ़ाने के लिए एक और वृक्षारोपण अभियान शुरू किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 07:24 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 07:24 PM (IST)
नाभा पावर ने एक और वृक्षारोपण अभियान किया शुरू
नाभा पावर ने एक और वृक्षारोपण अभियान किया शुरू

जासं, पटियाला : विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर, नाभा पावर लिमिटेड ने हरित आवरण को और बढ़ाने के लिए एक और वृक्षारोपण अभियान शुरू किया। संयंत्र के आसपास के गांवों में खाली भूमि पर अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए ग्रामीण छात्रों को शामिल कर एक विशेष अभियान भी चलाया गया।

इस अवसर पर नाभा पावर लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अतहर शाहब ने कहा, पर्यावरण की बहाली एक राष्ट्रीय अनिवार्यता है। भारत को आर्थिक विकास और पर्यावरण की सुरक्षा के बीच सही संतुलन बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि नाभा पावर देश में सबसे कुशल संयंत्रों में से एक संचालन करती है और कोयले की खपत को कम करने और सहायक बिजली की खपत में कमी के लिए अपनी दक्षता में और सुधार की दिशा में लगातार काम कर रही है। उन्होंने नाभा पावर की टीम से हस्तनिर्मित वस्तुओं को बढ़ावा देने का आग्रह किया।

सीई ने कहा कि नाभा पावर ने पहले ही अपनी हरित पहल के तहत संयंत्र और उसके आसपास 2.5 लाख से अधिक पेड़ लगाए हैं। यह हरित आवरण को बढ़ाने के लिए स्थानीय समुदायों के साथ मिलकर काम कर रहा है। इस बीच, ग्रामीण छात्रों को शामिल करने के लिए, सीएसआर टीम ने जीवन के पांच तत्वों का थीम अपनाया, जिसके तहत इसके स्वयंसेवकों ने ग्रामीण छात्रों को फल देने वाले पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया।

chat bot
आपका साथी