मिनी सचिवालय में गरजा मिनिस्ट्रीयल स्टाफ

पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रीयल स्टाफ सर्विसिस यूनियन के आह्वान पर विभिन्न सरकारी दफ्तरों के मुलाजिमों ने यहां मिनी सचिवालय में धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 05:45 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 05:45 PM (IST)
मिनी सचिवालय में गरजा मिनिस्ट्रीयल स्टाफ
मिनी सचिवालय में गरजा मिनिस्ट्रीयल स्टाफ

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रीयल स्टाफ सर्विसिस यूनियन के आह्वान पर विभिन्न सरकारी दफ्तरों के मुलाजिमों ने यहां मिनी सचिवालय में धरना दिया। इस दौरान धरने में मुलाजिमों ने राज्य सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर नारेबाजी की। धरने में डीसी दफ्तर, पटवारी, कानूनगो सहित अन्य सरकारी दफ्तरों के मुलाजिम दफ्तरी कामकाज पूर्ण तौर पर बंद कर शामिल रहे। मुलाजिमों का कहना है कि अगर सरकार ने उनकी मांगें पूरी करने के लिए उचित कदम नहीं उठाया तो इस संघर्ष को और बड़ा रूप दिया जाएगा।

यहां मिनी सचिवालय में धरने पर बैठे मुलाजिमों ने 25 जुलाई तक अपने संघर्ष को जारी रखने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि कोई भी मुलाजिम दफ्तरी कामकाज नहीं करेगा। डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन के प्रधान केसर सिंह ने बताया कि पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रीयल सर्विसिस स्टाफ के फैसले के अनुसार यह हड़ताल रविवार तक जारी रहेगी। सोमवार को स्टेट कमेटी की मीटिग में संघर्ष की अगली रणनीति क्या तय की जाएगी, उसके आधार पर ही अगला संघर्ष किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुलाजिम पिछले लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं, पर सरकार मांगें पूरी करने की जगह टालमटोल वाली नीति अपना रही है। जिसके कारण मुलाजिमों में सरकार के प्रति रोष बढ़ता ही जा रहा है। मुलाजिमों की हड़ताल का असर सरकार के बजाय जनता पर ज्यादा पड़ रहा है। दफ्तरी कामकाज बंद होने के कारण जनता को बिना काम करवाए ही वापस जाना पड़ रहा है। एसडीएम दफ्तर से संबंधित काम के लिए यहां मिनी सचिवालय में आया था, पर हड़ताल के चलते बिना काम करवाए ही वापस जाना पड़ा।

शलिदरपाल, पब्लिक सरकार द्वारा मुलाजिमों की मांगें न पूरी करने का खामियाजा आज जनता भुगत रही है। सभी सरकारी दफ्तरों के मुलाजिम धरने पर बैठे हुए हैं। दूसरी ओर जनता दफ्तरों के चक्कर लगा रही है। सरकार को चाहिए कि वह तुरंत मुलाजिमों की मांगें हल करे ताकि लोगों की समस्या भी खत्म हो।

रमनदीप हैप्पी, पब्लिक यह काम रहे बंद

मैरिज रजिस्ट्रेशन करवाना, जाति सर्टिफिकेट, पंजाब निवासी सर्टिफिकेट, जमीन की निशानदेही करवाना, प्रापर्टी का इंतकाल करवाना, आमदन सर्टिफिकेट, पटवारी की रिपोर्ट करवाना, एसडीएम दफ्तर से संबंधित काम, असलहा ब्रांच से संबंधित काम, तहसील दफ्तर से संबंधित काम, पीडब्ल्यूडी डिपार्टमेंट से संबंधित काम, आरटीए दफ्तर से संबंधित काम।

chat bot
आपका साथी