दो करोड़ रुपए से सदर थाना बना माडल पुलिस स्टेशन

वन मंत्री साधू सिंह धर्मसोत ने आज दो करोड़ रुपये की लागत से सदर पटियाला पुलिस स्टेशन के नए 10000 वर्ग फीट के भवन का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 08:23 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 08:23 PM (IST)
दो करोड़ रुपए से सदर थाना बना माडल पुलिस स्टेशन
दो करोड़ रुपए से सदर थाना बना माडल पुलिस स्टेशन

जागरण संवाददाता, पटियाला : वन मंत्री साधू सिंह धर्मसोत ने आज दो करोड़ रुपये की लागत से सदर पटियाला पुलिस स्टेशन के नए 10,000 वर्ग फीट के भवन का उद्घाटन किया। राज्य में सार्वजनिक सेवाओं के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए किए जा रहे प्रयासों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि आज पूरे पंजाब में नौ नए पुलिस स्टेशन भवन बनाए जा रहे हैं। चार नई तहसीलों के निर्माण की आधारशिला रखने से, 151 स्वस्थ स्वास्थ्य केंद्रों और ऐतिहासिक जिला अमृतसर के जिला प्रशासनिक परिसर का भी उद्घाटन किया गया है।

पंजाब में कानून और व्यवस्था की स्थिति में सुधार का उल्लेख करते हुए मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार अब तक 3047 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में राज्य सरकार की सफलता का उल्लेख करते हुए, उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में 41,500 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं और 52,500 से अधिक तस्करों को जेल भेजा गया है।

इस अवसर पर उनके साथ उपस्थित एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल ने कहा कि सदर पुलिस स्टेशन पटियाला उन सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करते हुए आम जनता की सुविधा के लिए एक हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है। यहां से आम जनता संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकेगी। उन्होंने कहा कि इस पुलिस स्टेशन में आम जनता द्वारा दायर किए गए आवेदनों और मुकदमों के रिकार्ड को डिजिटल रूप से रखा जाएगा ताकि आम जनता द्वारा आवेदनों या मुकदमों के बारे में मांगी गई जानकारी तुरंत उपलब्ध कराई जा सके। उन्होंने कहा कि पुलिस स्टेशन में जांच अधिकारियों के कमरों में सभी अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान की गई हैं।

chat bot
आपका साथी