कोरोना के कारण मेडिकल कालेज के होस्टलों के गेट बंद, स्टूडेंट के वाहनों पर भी रोक

कोरोना वायरस के बढ़ते केस व मेडिकल स्टूडेंट्स के वायरस से संक्रमित होने के कारण कालेज प्रबंधक ने अब कालेज के होस्टलों में न केवल आउटसाइडरों का प्रवेश बंद कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 03:18 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 03:18 AM (IST)
कोरोना के कारण मेडिकल कालेज के होस्टलों के गेट बंद, स्टूडेंट के वाहनों पर भी रोक
कोरोना के कारण मेडिकल कालेज के होस्टलों के गेट बंद, स्टूडेंट के वाहनों पर भी रोक

जागरण संवाददाता, पटियाला : कोरोना वायरस के बढ़ते केस व मेडिकल स्टूडेंट्स के वायरस से संक्रमित होने के कारण कालेज प्रबंधक ने अब कालेज के होस्टलों में न केवल आउटसाइडरों का प्रवेश बंद कर दिया है, बल्कि मेडिकल स्टूडेंट्स के वाहनों को भी होस्टलों में लेकर जाने पर बैन लगा दिया है। अब रात आठ बजे के बाद कोई भी स्टूडेंट, डाक्टर और अन्य व्यक्ति कालेज में आता है, तो उसे पहचान पत्र दिखाना होगा। इसके साथ ही कालेज परिसर में सफाई का पुख्ता प्रबंध करने के लिए भी कर्मियों को खास तौर पर हिदायत जारी की है।

पिछले 15 दिन से कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं और वायरस ने कालेज में भी दस्तक दे दी है। इस कारण मेडिकल कालेज ने एहतियात बरतनी शुरू कर दी है। कालेज प्रबंधक ने रात आठ बजे से कालेज के प्रवेश द्वार को बंद करने का आदेश दिया है। मेन रोड से होस्टल की तरफ जाने वाला गेट बंद कर दिया है और शाम पांच बजे के बाद आठ बजे तक मेडिकल कालेज में प्रवेश करने वाला द्वार ही खुला रहेगा। रात आठ बजे के बाद होस्टलों में जाने के लिए स्टूडेंट्स को अपना पहचान पत्र दिखाना होगा। इसके अलावा बिना किसी कारण किसी को भीतर नहीं जाने दिया जाएगा।

मेडिकल कालेज के प्रिसिपल डा. राजन सिगला ने बताया कि मेडिकल कालेज के स्टूडेंटस भी अब कोरोना वायरस से संक्रमित होने लगे हैं, हालांकि यह आम प्रक्रिया है, लेकिन फिर भी उन्होंने एहतियात के तौर पर अब दिन के समय कोई भी अनजान व्यक्ति होस्टलों की तरफ न जाए, इसलिए सुरक्षा कड़ी कर दी है। अब होस्टलों की तरफ जाने वाले हर चार पहिया वाहन की चेकिग की जा रही है। किसी भी अनजान व्यक्ति का वाहन होस्टलों की तरफ नहीं जाने दिया जा रहा, क्योंकि आउट साइडर होस्टलों में पहुंचने लगे थे, जिसके कारण मेडिकल कालेज में भी कोरोना वायरस फैल सकता है। केवल जूनियर व सीनियर रेजिडेंट जो होस्टलों में रहते हैं उनको वाहनों की छूट दी गई है क्योंकि वे राजिदरा अस्पताल में दिन-रात ड्यूटी करते हैं।

सफाई का खास ध्यान, वाहन पार्किंग में पार्क नहीं होंगे वाहन

डा. राजन सिगला के मुताबिक कालेज परिसर में साफ सफाई का खास तौर पर ध्यान रखा जा रहा है। इसके साथ किसी भी वाहन को बिना पार्किंग स्थान के पार्क करने से साफ मनाही कर दी है, ताकि आने जाने वाले मरीज अथवा कर्मचारी उनको न छू लें। वहीं दूसरी और जहां तहां वाहन पार्क करने से स्टाफ सदस्यों के अलावा मरीजों को काफी दिक्कत झेलनी पड़ती है।

chat bot
आपका साथी