अनारदाना चौक से शुरू होगा तारें हटाने का काम

शहर को बिजली की तारों के जंजाल से मुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 40 करोड़ रुपये की विशेष ग्रांट जारी कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 06:34 PM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 06:34 PM (IST)
अनारदाना चौक से शुरू होगा तारें हटाने का काम
अनारदाना चौक से शुरू होगा तारें हटाने का काम

जागरण संवाददाता, पटियाला : शहर को बिजली की तारों के जंजाल से मुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 40 करोड़ रुपये की विशेष ग्रांट जारी कर दी है। आगामी सात जून से इस प्रोजेक्ट पर पावरकाम काम शुरू कर देगा। शहर की बिजली सप्लाई को सिंगल केबल सिस्टम से जोड़ने का काम शुरू करने से पहले मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने शुक्रवार को पावरकाम के एक्सईएन अमनदीप सिंह ढींढसा और उनकी इंजीनियरिग टीम के साथ उक्त प्रोजेक्ट को शुरू करने संबंधी चर्चा की। पावरकाम इंजीनियरों के साथ बातचीत के बाद तय हुआ कि इस प्रोजेक्ट को शहर के बीचोबीच स्थित अनारदाना चौक से शुरू किया जाएगा। शहर की हर प्रमुख सड़क के साथ-साथ प्रमुख गली मोहल्लों को इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनाया जाएगा।

इस योजना को अमलीजामा पहनाते हुए पावरकाम शहर के कई हिस्सों से ट्रांसफार्मर हटाकर अन्य स्थानों पर शिफ्ट करने का काम भी करेगा, जिससे कई सड़कों की चौड़ाई बढ़ाई जा सकेगी, जिसका सीधा फायदा शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को संवारने में मिलेगा।

मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने बताया सभी बड़े प्रोजेक्टों पर काम जारी है और शहर की सुंदरता को चार चांद लगाने के लिए तारों के जंजाल को भी पूरी तरह से दुरुस्त करने का काम जल्द शुरू होने जा रहा है। 40 करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट से शहर में बिजली की तारों की वजह से होने वाले हादसों में कमी आएगी और साथ ही शहरवासियों को हर हिस्से में निर्विघ्न बिजली सप्लाई मिल सकेगी। मेयर के अनुसार सांसद परनीत कौर और बीबा जयइंदर कौर ने शहर की सभी बड़ी परियोजनाओं को सफलतापूर्वक शुरू करने में अहम भूमिका निभाई है।

chat bot
आपका साथी