जल सप्लाई की समस्या को लेकर लोगों ने निगम के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन

एक तरफ जहां गर्मी जोर पकड़ने लगी है वहीं सीएम सिटी के विभिन्न हिस्सों में निगम की वाटर सप्लाई दम तोड़ने लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:21 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:21 PM (IST)
जल सप्लाई की समस्या को लेकर लोगों  ने निगम के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन
जल सप्लाई की समस्या को लेकर लोगों ने निगम के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पटियाला : एक तरफ जहां गर्मी जोर पकड़ने लगी है वहीं, सीएम सिटी के विभिन्न हिस्सों में निगम की वाटर सप्लाई दम तोड़ने लगी है। सिटी के विभिन्न इलाकों जिनमें मथुरा कालोनी, जगदीश कालोनी के अलावा गोबिद बाग, शहीद बाबा दीप सिंह, पुराना बिशन नगर के कुछ इलाकों में वाटर सप्लाई सही न होने से लोगों को परेशानी हो रही है। इसी कारण वीरवार को मथुरा कालोनी में इलाके के लोगों ने निगम के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

प्रदर्शन कर रहे लोक सेवा मंच के प्रधान विजय शर्मा, रुपाली, मनप्रीत कौर, हरदीप कौर, राकेश कुमार व मनप्रीत सिंह ने कहा कि इलाके में पानी की सप्लाई बहुत कम आ रही है। जिसके चलते उन्हें घर के काम करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। निगम द्वारा दिन में दो बार पानी की सप्लाई दी जा रही है लेकिन नलों में पानी न के बराबर आ रहा है। इलाके के लोगों ने बताया कि इलाके में पानी की सप्लाई कम होने की समस्या करीब 15 दिन से बनी हुई है। इस संबंधी कई बार ए टैंक पर शिकायत करने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो रहा। इलाके के लोगों ने निगम अधिकारियों से इस समस्या का तुरंत हल करने की मांग की। इलाके में 200 के करीब परिवार रहते हैं। वहीं, दूसरी ओर शहीद बाबा दीप सिंह नगर व गोबिद बाग में करीब एक हजार घर हैं। यहां भी पानी की समस्या बनी हुई है। शहर में इस समय 150 से ज्यादा ट्यूबवेल हैं और सभी अपनी पूरी क्षमता से काम कर रहे हैं। मेरे पास किसी ने भी पानी की सप्लाई ठीक नहीं होने संबंधी कोई शिकायत नहीं की है। मुझे मामले की जानकारी नहीं है। अगर वार्ड में कहीं पानी की सप्लाई संबंधी समस्या है तो उसका तुरंत हल करवाया जाएगा ताकि पब्लिक को परेशानी न उठानी पड़े।

जसपाल कौर, पार्षद, वार्ड नंबर 31 शहीद बाबा दीप सिंह नगर व गोबिद बाग में पानी की सप्लाई संबंधी समस्या का लोगों से ही पता चला है। समस्या को हल करने के लिए निगम अधिकारियों से संपर्क कर रहे हैं। शुक्रवार सुबह निगम अधिकारियों से इस समस्या का हल करवाया जाएगा।

सुनित गुप्ता, पार्षद, वार्ड नंबर 29 पानी की सप्लाई कम होने का कारण लोगों द्वारा घरों में टुल्लू पंप लगाना है। टुल्लू पंप लगाने से अगले घरों को पानी की सप्लाई कम हो जाती है। लोगों की समस्या को हल करने के लिए कर्मचारियों की टीम को इलाके में भेजेंगे। अगर इस कहीं टुल्लू पंप लगा मिला तो चालान करेंगे। निगम का चार नए ट्यूबवेल लगाने का प्लान है।

मुनीश कैंथ, एसडीओ, निगम

chat bot
आपका साथी