नाभा जेल में शादियों का मौसम, गैंगस्‍टर के बाद अब हत्‍या के दोषी का हुआ निकाह

नाभा की मैक्सिमम सिक्योरिटी जेल में अभी शादियों का मौसम चल रहा है। जेल में एक और शादी हुई है। जेल में हत्‍या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी की शादी हुई है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 09:45 AM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 08:37 AM (IST)
नाभा जेल में शादियों का मौसम, गैंगस्‍टर के बाद अब हत्‍या के दोषी का हुआ निकाह
नाभा जेल में शादियों का मौसम, गैंगस्‍टर के बाद अब हत्‍या के दोषी का हुआ निकाह

नाभा (पटियाला), जेएनएन। खूंखार कैदियों से भरी नाभा मैक्सिमम सिक्योरिटी जेल में अभी शादियों का मौसम है। जेल में एक बार फिर शहनाई बजी है और हत्‍या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी का निकाह हुआ है। इससे पहले 30 अक्टूबर को जेल में एक गैंगस्टर की शादी हुई थी।  दुल्हन के लिबास में एक युवती रिश्तेदारों के साथ जेल पहुंची और परिसर में ही निकाह की रस्में निभाई गईं।

कैदी काट रहा मर्डर केस के मामले में सजा, मालेरकोटला से आई दुल्हन

हाईकोर्ट के आदेश पर यह निकाह हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे मोहम्मद वसीम का हुआ। मालेरकोटला के मोहम्मद वसीम के लिए बरात मालेरकोटला से ही आई। लड़की हुमा, काजी व दोनों पक्षों के आठ लोग इस निकाह में शामिल हुए। इस दौरान जेल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

30 अक्टूबर को भी हाईकोर्ट के आदेश पर हुई थी गैंगस्टर की शादी

जेल सूत्रों के अनुसार, कैदी मोहम्मद वसीम इसी साल नाभा की नई जिला जेल में शिफ्ट हुआ है। उसे अहमदगढ़ में एक हत्या के एक मामले में 2010 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। उस पर कई और केस भी दर्ज हैं। सजा के बाद से वह फरार था। मालेरकोटला पुलिस ने पिछले साल एनडीपीएस एक्ट के एक अन्य मामले में उसे गिरफ्तार किया था। उसके बाद से वह जेल में है।

वसीम के वकील परमिंदर सिंह सेखों ने बताया कि उन्होंने हाईकोर्ट में एक अर्जी दायर कर शादी के लिए पैरोल की मांग की थी, लेकिन यह दलील कोर्ट ने स्वीकार नहीं की, क्योंकि सजा कुछ समय पहले ही शुरू हुई थी। 13 नवंबर को अदालत ने वसीम के आवेदन को स्वीकार कर लिया और जेल प्रशासन को नाभा जेल में ही शादी का प्रबंध करने का आदेश दिया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: सुल्‍तानपुर लोधी में दिखा अद्भूत नजारा, 13 दिन लंगर सेवा में जुटे रहे 80 हजार से अधिक लोग

chat bot
आपका साथी