पंजाब में किए वादों को पहले दिल्ली में लागू करें केजरीवाल : मजीठिया

शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने आज आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल को चुनौती दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:10 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:10 PM (IST)
पंजाब में किए वादों को पहले दिल्ली  में लागू करें केजरीवाल : मजीठिया
पंजाब में किए वादों को पहले दिल्ली में लागू करें केजरीवाल : मजीठिया

जागरण संवाददाता, शुतराणा (पटियाला) : शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने आज आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल को चुनौती दी कि वह पंजाब के लोगों से किए गए वादों को पहले दिल्ली में लागू करें। इसमें दिल्ली में सभी महिलाओं को 1000 रुपये प्रतिमाह भत्ता देने के साथ-साथ प्रति बिल साइकिल 300 यूनिट की मुफ्त बिजली की सप्लाई भी शामिल है।

अकाली दल की शुतराणा हलके की उम्मीदवार वनिदर कौर लूंबा द्वारा यहां आयोजित जनसभा में शामिल होने के बाद पूर्व मंत्री ने कहा कि केजरीवाल ने अब तक दिल्ली में प्रचार के अलावा कुछ भी नहीं किया है। यहां तक कि दिल्ली के नागरिकों को मुफ्त में दी जाने वाली 200 यूनिट बिजली का भी उपयोग नहीं किया, क्योंकि इस योजना में एक क्लाज है कि अगर खपत 200 यूनिट से ऊपर एक भी यूनिट बढ़ जाती है तो पूरी राशि ली जाएगी। मजीठिया ने कहा कि केजरीवाल को बताना चाहिए कि वह दिल्ली में अनुबंधित कर्मचारियों को नियमित क्यों नहीं कर रहे हैं। दिल्ली में सबसे अधिक ठेके पर काम करने वाले कर्मचारी हैं। दिल्ली सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान सिर्फ 414 लोगों को ही सरकारी नौकरी दी है। केजरीवाल को बताना चाहिए कि वह दिल्ली में कर्मचारी विरोधी क्यों हैं।

मजीठिया ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू से यह बताने को कहा कि चुनौती लेने और ड्रग्स मामले में अदालत में पेश होने में क्यों विफल रहे। उन्होंने कहा कि वह सिद्धू को फिर चुनौती देते हैं कि चन्नी अगर सच में इतना अच्छा काम कर रहे हैं तो उन्हें पार्टी के मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार घोषित करें। अकाली नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी, पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर को इसके लिए दोषी ठहराकर कांग्रेस सरकार की घोर विफलताओं की जिम्मेदारी से बचने की कोशिश कर रहे हैं। तथ्य यह है कि चन्नी उस टीम का हिस्सा थे, जिसने कैप्टन अमरिदर के साथ गुटका साहिब की शपथ ली थी। मुख्यमंत्री बदला, पार्टी वही

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बदल दिया गया, लेकिन कांग्रेस पार्टी वही है। यह वही पार्टी है जिसने अपने वादों से मुकरकर समाज के प्रत्येक वर्ग को धोखा दिया है, जिसमें पूर्ण कृषि कर्जा माफी, पंजाब के सभी 65 लाख परिवारों को एक नौकरी प्रदान करना, 2500 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता शुरू करना, पांच रुपये प्रति यूनिट की दर से बिजली प्रदान करना और सभी सामाजिक कल्याण लाभ बढ़ाने सहित अपने वादों से मुकरकर समाज के प्रत्येक वर्ग को धोखा दिया है।

chat bot
आपका साथी