पिस्तौल के बल पर 28 मिनट में लूटे दो पेट्रोल पंप

राजपुरा इलाके में अलर्ट के बावजूद मात्र 2

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 11:29 PM (IST)
पिस्तौल के बल पर 28 मिनट में लूटे दो पेट्रोल पंप
पिस्तौल के बल पर 28 मिनट में लूटे दो पेट्रोल पंप

जागरण संवाददाता, राजपुरा (पटियाला) : राजपुरा इलाके में अलर्ट के बावजूद मात्र 28 मिनट में लुटेरे पिस्तौल के बल पर दो पेट्रोल पंप से करीब 16 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। दोनों वारदातें वीरवार रात दस से साढ़े दस बजे के बीच हुई और पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है। पहली वारदात रात करीब दस बजे हुई, जिसकी दस बजकर दस मिनट पर पुलिस को शिकायत दे दी गई। इसके बावजूद करीब साढ़े दस बजे आरोपितों ने दूसरी घटना को भी अंजाम दे दिया। दोनों वारदातों को एक ही गिरोह ने एक ही तरीके से दिया है। फिलहाल दोनों मामलों में थाना सिटी राजपुरा और थाना शंभू पुलिस ने कार के नंबर के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। प्राथमिक जानकारी के अनुसार आरोपित सरहिद साइड से आए थे और राजपुरा में वारदात को अंजाम देकर अंबाला की तरफ भागे हैं, जिसके आधार पर पुलिस जांच जारी है। वारदात की घटना पीड़ितों की जुबानी केस 1

वीरवार रात करीब दस बजकर दो मिनट पर मैं और साथी साजन पेट्रोल पंप पर तैनात थे और हम दोनों पेट्रोल पंप पर बने कमरे में बैठे थे। इतने में सफेद रंग की एक स्विफ्ट डिजायर कार पहले तो अंडरब्रिज से गुजर गई, लेकिन साथ ही लौटकर पंप पर रुकी। हमने सोचा कि शायद पेट्रोल डलवाने आए हैं। जिसके बाद पहले साजन गाड़ी के पास गया और साजन के पीछे ही मैं भी गाड़ी के पास चला गया। जैसे ही हम गाड़ी के पास पहुंचे तो कार में बैठे लोगों में से दो व्यक्ति बाहर निकले, उनमें से एक ने साजन की कनपटी पर रिवाल्वर लगा ली जबकि दूसरे ने मेरे गले पर तेजधार हथियार लगाकर सारा कैश निकालने को कहा। साजन ने उसके पास मौजूद 8350 रुपये उन्हें दे दिए। जिसके बाद आरोपित उन्हें वहां बने कमरे में ले गए और कमरे में मौजूद गल्ले की तलाशी ली। गनीमत रही कि पंप पर मौजूद सारे दिन की सेल के पैसे उन्हें नहीं मिले। लुटेरों की उम्र करीब करीब 28 और 35 साल थी और वे पंजाबी बोल रहे थे। उन्होंने सिर पर टोपी पहनी हुई थी और मुंह मास्क व रुमाल से ढंका हुआ था और कार के शीशे काले थे जिस कारण कार के अंदर ज्यादा कुछ नहीं दिखा।

- जैसा मदन लाल एंड संज पेट्रोल पंप के सेल्समैन प्रदीप कुमार ने बताया।

केस दो

वीरवार रात करीब साढ़े दस बजे एक सफेद रंग की एक स्विफ्ट डिजायर कार रुकी, जिसमें चार व्यक्ति मौजूद थे और तीन सौ रुपये का पेट्रोल का डलवाया। मैंने उनसे पूछा कि कार्ड है या कैश। जिसके बाद उन्होंने कहा कैश और पांच सौ रुपये का नोट दे दिया। जैसे ही मैं उन्हें तीन सौ रुपये काटकर दो सौ रुपये लौटाने लगा तो उनमें से एक व्यक्ति ने मेरा हाथ पकड़ लिया और पिस्तौल मेरी कनपटी पर लगा दी। मैंने उसको पकड़ने की कोशिश की तो इतने में दूसरा व्यक्ति कार से निकला और तेजधार हथियार से मारने की कोशिश की। जिसके बाद लुटेरे उनके पास मौजूद करीब आठ हजार रुपये कैश लूटकर फरार हो गए। पंप पर मेरा भाई भी मौजूद था, लेकिन जब तक वह आया आरोपित पैसे छीनकर फरार हो चुके थे। पंप पर मौजूद कमरे में सारे दिन का कैश भी मौजूद था, लेकिन आरोपित जल्दबाजी से ऐसे ही पैसे छीनकर फरार हो गए। कार से बाहर बाहर आए लुटेरों की हल्की दाढ़ी थी और बाल कटे थे, जबकि कार के अंदर बैठे व्यक्तियों को मैं देख नहीं सका।

जैसा राणा फिलिग स्टेशन के सेल्समैन राजेश कुमार ने बताया।

गाड़ी पर जाली नंबर लगाकर दिया वारदात को अंजाम

लुटेरों ने वारदात की घटना को अंजाम सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार पर पीबी 23 एम 8332 जाली नंबर लगाकर दिया है, जबकि जांच में सामने आया है कि ये नंबर असल में किसी गुड्स कैरियर ट्रक का है, जोकि किसी गुरजोत सिंह के नाम पर (पटियाला आरटीए के पास) रजिस्टर्ड है। फिलहाल पुलिस ट्रक मालिक से भी पूछताछ कर रही है। सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर मामले की जांच की जा रही है। लुटेरों की तलाश की जा रही है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जोगिंदर सिंह, एएसआइ थाना शंभू।

chat bot
आपका साथी