सुनसान इलाकों में दो ग्रुपों में बंट लूटता था गिरोह, चार काबू, एक फरार

सर्द रातों में सुनसान रास्तों पर राहगीरों को लूटने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को कोतवाली पुलिस ने काबू कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 04:21 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 04:21 PM (IST)
सुनसान इलाकों में दो ग्रुपों में बंट लूटता था गिरोह, चार काबू, एक फरार
सुनसान इलाकों में दो ग्रुपों में बंट लूटता था गिरोह, चार काबू, एक फरार

जागरण संवाददाता. पटियाला : सर्द रातों में सुनसान रास्तों पर राहगीरों को लूटने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को कोतवाली पुलिस ने काबू कर लिया है। यह गिरोह इन दिनों रात के समय राहगीरों, साइकल व बाइक सवार, सब्जियां खरीदने मंडी जाने वाले और रेहड़ी चालकों को अपना निशाना बना रहा था। एसआइ मेवा सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ गिरोह के चार सदस्यों को काबू किया है, जबकि एक फरार हो गया। पकड़े गए लोगों की पहचान ढेहा कालोनी सफाबादी गेट के रहने वाले अभिषेक, आदित्य, लक्कड़ मंडी का राहुल और लक्कड़ मंडी ढेहा कालोनी के रहने वाले ईशू के रूप में हुई है, जबकि गिरोह का एक सदस्य ढेहा कालोनी सफाबादी गेट का रहने वाला रितित फरार हो गया।

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

यह गिरोह रात नौ बजे के बाद सक्रिय होता था। पहले शहर के सुनसान इलाकों की रेकी करता था। इसके बाद गिरोह दो ग्रुपों में बंट जाता था। सड़क एक व दूसरे किनारे पर दोनों ग्रुप मौजूद रहते थे। जैसे ही सुनसान रास्ते से कोई पैदल या साइकल सवार गुजरता था, तो एक ग्रुप तुरंत दूसरे ग्रुप को अलर्ट कर देता था। इसके बाद पहला ग्रुप पीछा करते हुए राहगीर को तेजधार हथियार दिखाकर लूट लेता था, जबकि दूसरा ग्रुप सड़क पर पुलिस व अन्य लोगों के आने पर नजर रखता था। यह गिरोह पिछले कुछ महीनों से लगातार वारदात को अंजाम दे रहा था। पुलिस पार्टी ने इन लोगों को सनौरी अड्डा के पास बड़ी नदी पुल की झाड़ियों में लूट की योजना बनाते समय गिरफ्तार किया है।

यह बरामदगी हुई आरोपितों से

गिरोह में शामिल सभी युवकों की उम्र बीस साल से 25 साल के बीच है। इन लोगों से पुलिस पार्टी ने एक बेसबाल का बैट, दो किरपान व एक कमानीदार चाकू बरामद किया है।

chat bot
आपका साथी