लोग अदालत में 6600 में से चार हजार केसों का निपटारा

सुप्रीम कोर्ट के जज व राष्ट्रीय कानूनी सेवाएं अथार्टी के कार्यकारी चेयरमैन जस्टिस यू ललित ने पटियाला में लगी राष्ट्रीय लोक अदालत का आनलाइन जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 11:47 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 11:47 PM (IST)
लोग अदालत में 6600 में से चार हजार केसों का निपटारा
लोग अदालत में 6600 में से चार हजार केसों का निपटारा

जागरण संवाददाता : पटियाला : सुप्रीम कोर्ट के जज व राष्ट्रीय कानूनी सेवाएं अथार्टी के कार्यकारी चेयरमैन जस्टिस यू ललित ने पटियाला में लगी राष्ट्रीय लोक अदालत का आनलाइन जायजा लिया।

इस दौरान उन्होंने जिला सेशन जज राजिदर अग्रवाल की अगुवाई में डिप्टी जिला व सेशन जज शिव मोहन गर्ग के बैंच द्वारा एक फौजदारी झगड़े में आपसी रजामंदी से समझौता करवाकर मामले को निपटाने की प्रशंसा की।

इस दौरान जिला सेशन जज राजिदर अग्रवाल ने बताया कि इस केस में आईपीसी की धारा 323 व 325 तहत नौ व्यक्तियों को सजा हुई थी। इसके लिए राष्ट्रीय लोक अदालत ने दोनों पक्षों का आपसी रजामंदी से समझौता करवाकर शिकायतकर्ता को सवा दो लाख रुपये का मुआवजा दिलाया। इस दौरान जिला कानूनी सेवाएं अथार्टी के सचिव, सीजेएम परमिदर कौर ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत दौरान 6600 केस सुनवाई के लिए रखे गए थे और इनमें से चार हजार के करीब केस सुलझाए गए। परमिदर कौर ने बताया कि लोक अदालत संबंधी जानकारी लेने के लिए पांज राज्य कानूनी सेवाएं अथार्टी की वेबसाइट व टोल फ्री नंबर 1968 पर संपर्क किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी