लाइब्रेरी स्टाफ व एसएलए कर्मी आज काले बिल्ले लगाकर करेंगे प्रदर्शन

लाइब्रेरी स्टाफ और एसएलए कर्मचारियों की मास्टर काडर प्रमोशन न करने के रोष में एसएलए लाइब्रेरियन सहायक लाइब्रेरियन और लाइब्रेरी रिस्टोरर यूनियन ने सोमवार को काले बिल्ले लगाकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 03:57 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 03:57 PM (IST)
लाइब्रेरी स्टाफ व एसएलए कर्मी आज 
काले बिल्ले लगाकर करेंगे प्रदर्शन
लाइब्रेरी स्टाफ व एसएलए कर्मी आज काले बिल्ले लगाकर करेंगे प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पटियाला : लाइब्रेरी स्टाफ और एसएलए कर्मचारियों की मास्टर काडर प्रमोशन न करने के रोष में एसएलए, लाइब्रेरियन, सहायक लाइब्रेरियन और लाइब्रेरी रिस्टोरर यूनियन ने सोमवार को काले बिल्ले लगाकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने का फैसला किया है। साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए अगर उनकी मांगें जल्द पूरी न हुई तो आने वाले दिनों में बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा। जिसकी जिम्मेवारी शिक्षा विभाग की होगी।

एसएलए, लाइब्रेरियन, सहायक लाइब्रेरियन और लाइब्रेरी रिस्टोरर यूनियन के प्रदेश प्रधान जतिदर सिंह भंगू और प्रदेश प्रेस सचिव अक्षय कुमार खनौरी ने बताया कि शिक्षा विभाग की तरफ से फरवरी 2020 से नान-टीचिग से मास्टर काडर में प्रमोशन का बंद पड़ा कोटा खोला गया था। इसी के तहत 29 जुलाई 2020 को विभाग की तरफ से पब्लिक नोटिस जारी करके 416 लाइब्रेरियन, सहायक लाइब्रेरियन, लाइब्रेरी रिस्टोरर, एसएलए कर्मचारियों की साझी प्रोविजनल वरिष्ठता सूची जारी करके मास्टर काडर की तरक्की के लिए केस मांगे गए थे। परंतु विभाग की तरफ से तरक्कियों को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया और 18 मार्च 2021 को एक नया संशोधन का नोटीफिकेशन जारी किया गया। जिसमें अन्य क्लेरिकल कैटेगरियों को एक प्रतिशत कोटा में शामिल कर लिया गया और साथ ही इन कैटेगरियों और टीईटी की कंडीशन लगा दी गई। 16 अप्रैल 2021 को विभाग की तरफ से एक पत्र जारी किया गया जिसमें कहा गया कि नान-टीचिग कर्मचारी अपना सारा डाटा ई-पंजाब पर अपलोड करें, जिससे प्रमोशन डाटा के मुताबिक की जाएंगी। विभाग की तरफ से 14 मई 2021 को टीईटी पास कर्मचारियों की विज्ञान, मैथ, हिदी और अंग्रेजी चार विषयों की प्रमोशनें कर दीं गई हैं। परंतु टीईटी पास कर्मचारियों की पंजाबी, सामाजिक शिक्षा और शारीरिक शिक्षा विषय में अभी तक प्रमोशनें नहीं की गई। जत्थेबंदी के प्रदेश प्रेस सचिव अक्षय कुमार ने कहा कि जत्थेबंदी मांग करती है कि पंजाबी, सामाजिक शिक्षा और शारीरिक शिक्षा में रहती प्रमोशनें जल्द की जाएं, क्योंकि कर्मचारी विभाग की सभी शर्तें पूरी करते हैं।

chat bot
आपका साथी