पार्षद का पति बिना इजाजत ट्रस्ट की जगह पर लगवा रहा किसान मंडी

वार्ड नंबर 31 में स्थित मथुरा कालोनी में मंदिर श्री केदारनाथ के सामने स्थित इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की जगह पर बुधवार देर रात 10 बजे तक किसान मंडी लगी रही।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:59 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:59 PM (IST)
पार्षद का पति बिना इजाजत ट्रस्ट की  जगह पर लगवा रहा किसान मंडी
पार्षद का पति बिना इजाजत ट्रस्ट की जगह पर लगवा रहा किसान मंडी

जागरण संवाददाता, पटियाला : वार्ड नंबर 31 में स्थित मथुरा कालोनी में मंदिर श्री केदारनाथ के सामने स्थित इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की जगह पर बुधवार देर रात 10 बजे तक किसान मंडी लगी रही। उधर, ट्रस्ट द्वारा मंडी लगाने के लिए कोई इजाजत तक नहीं दी गई। जब इस मामले पर मंडी के प्रधान शंकर से इजाजत संबंधी पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह किसान मंडी वार्ड नंबर 41 के पार्षद के पति हरीश अग्रवाल के कहने पर लगाई गई है। शंकर ने कहा कि पिछले लंबे समय से हर बुधवार को यहां सब्जी मंडी लगाई जाती है।

इस बारे में बात करते हुए इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन संत बांगा ने कहा कि ट्रस्ट की जगह पर किसान मंडी लगाने के लिए किसी को भी इजाजत नहीं दी गई है। करीब दो महीने पहले हरीश अग्रवाल को मंडी लगवाने से रोका गया था। अगर अग्रवाल के पास कोई परमिशन है, तो हमें दिखा दे। चेयरमैन ने कहा कि अगर दोबारा किसान मंडी लगाई गई, तो मंडी लगाने वाले व्यक्तियों का ट्रस्ट द्वारा सामान जब्त कर लिया जाएगा। बांगा ने कहा कि ट्रस्ट की जगह पर कोई भी व्यक्ति बिना परमिशन कुछ नहीं कर सकता। मेरे कहने पर ही यह मंडी लग रही है। मैंने इस संबंधी इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन संत बांगा को भी जानकारी दी थी। यहां मंडी लगाने वाले गरीब लोग हैं। पिछले दो महीने से मंडी नहीं लगाई थी, इसी हफ्ते से लगनी शुरू हुई है।

रेखा अग्रवाल, पार्षद वार्ड 41 मेरे वार्ड में बिना इजाजत कोई कैसे किसान मंडी लगवा सकता है। अगर मंडी लगवानी है तो अपने वार्ड में लगवाए। मैं इस मामले की पड़ताल करूंगी और हरीश अग्रवाल व ट्रस्ट अधिकारियों से मामले संबंधी बात करूंगी।

जसपाल कौर, पार्षद वार्ड 31 यह किसान मंडी लगाने को कमेटी ने कोई इजाजत नहीं दी है। नाजायज तौर पर मंडी लगाई जा रही है। इसके अलावा भी शहर भर में कई जगह नाजायज किसान मंडियां लगाई जा रही हैं, जबकि मंडी लगाने से पहले कमेटी से इजाजत लेनी होती है।

- परमपाल सिंह, सेक्रेटरी, मार्केट कमेटी, पटियाला

chat bot
आपका साथी