ज्वाइंट एक्शन कमेटी आज अर्बन एस्टेट में निकालेगी रोष मार्च

पंजाबी यूनिवर्सिटी में लंबे समय से वीसी दफ्तर के आगे धरना देती आ रही ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने अब यूनिवर्सिटी के खिलाफ रोष मार्च निकालने का फैसला किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 11:12 PM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 11:12 PM (IST)
ज्वाइंट एक्शन कमेटी आज अर्बन  एस्टेट में निकालेगी रोष मार्च
ज्वाइंट एक्शन कमेटी आज अर्बन एस्टेट में निकालेगी रोष मार्च

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी में लंबे समय से वीसी दफ्तर के आगे धरना देती आ रही ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने अब यूनिवर्सिटी के खिलाफ रोष मार्च निकालने का फैसला किया है। ज्वाइंट कमेटी के सदस्य डा.निशान सिंह दयोल ने बताया कि पंजाबी यूनिवर्सिटी टीचिर्स एसोसिएशन, ए क्लास अफसर एसोसिएशन व विभिन्न स्टूडेंट्स जतथेबंदियों के सहयोग से 17 फरवरी को शाम चार बजे अर्बन एस्टेट फेज 1,2 ओर 3 में रोष मार्च निकाला जाएगा। डा.निशान ने कहा कि कमेटी की ओर से अपनी मांगे पूरी करवाने को लेकर करीब तीन महीने से वीसी दफ्तर के आगे धरना देकर रोष प्रदर्शन किया जाता रहा है। बावजूद इसके यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मांगे पूरी करने के लिए कोई उचित कदम नहीं उठाया। जिसके चलते मुलाजिमों में यूनिवर्सिटी के प्रति काफी रोष पाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फरवरी महीना आधा बीत गया है, बावजूद इसके यूनिवर्सिटी ने जनवरी ओर फरवरी महीने की सैलरी मुलाजिमों को जारी नहीं की। इसके अलावा मुलाजिमों की प्रमोशन प्रक्रिया भी पेडिग चल रही है। उन्होंने कहा कि कमेटी का संघर्ष 143वें दिन में पहुंच चुका है। पर यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से कोई उाचित कदम नहीं उठाया गया। जिसके चलते कमेटी को मजबूरन यूनिवर्सिटी के खिलाफ अर्बन एस्टेट में रोष मार्च निकालने को फैसला लेना पड़ा। इस दौरान डा.मनिदर सिंह, डा.अवनीतपाल सिंह, डा.बलविदर टीवाना, डा.कुलविदर सिंह, डा.राजबंस सिंह गिल व डा.जसदीप सिंह तूर मौजूद रहे।

अनुसूचित जाति के स्टूडेंट्स के लिए हास्टल अलाटमेंट में हो आरक्षण

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने के लिए आने वाले अनुसूचित जाति से संबंधित स्टूडेंट्स को हास्टल की सुविधा नहीं मिलती। जिसके चलते स्टूडेंट्स में रोष पाया जा रहा है। इससंबंधी जानकरी देते हुए फैडरेशन के राज्य प्रधान डा.जतिदर सिंह मट्टू ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन को अनुसूचित जाति से संबंधित स्टूडेंट्स के लिए हास्टल की अलाटमेंट में अलग से कोटा रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स द्वारा 94 फीसदी नंबर लेने के बाद भी हास्टल में कमरा तक नहीं मिल रहा।

chat bot
आपका साथी