पटियाला में 320 करोड़ की प्रापर्टी बेच नहीं पा रहा इंप्रूवमेंट ट्रस्ट

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की शहर में 320 करोड़ की प्रापर्टी है जिसे ट्रस्ट बेच नहीं पा रहा है। इस प्रापर्टी में ट्रस्ट की कामर्शियल साइट्स सहित रेजिडेंशियल कालोनियां शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:00 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 10:00 AM (IST)
पटियाला में 320 करोड़ की प्रापर्टी बेच नहीं पा रहा इंप्रूवमेंट ट्रस्ट
पटियाला में 320 करोड़ की प्रापर्टी बेच नहीं पा रहा इंप्रूवमेंट ट्रस्ट

सुरेश कामरा, पटियाला : इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की शहर में 320 करोड़ की प्रापर्टी है जिसे ट्रस्ट बेच नहीं पा रहा है। इस प्रापर्टी में ट्रस्ट की कामर्शियल साइट्स सहित रेजिडेंशियल कालोनियां शामिल हैं। कुछ प्रापर्टी 15 साल पुरानी है और कुछ साइट्स उससे भी पुराने हैं। उनमें खासकर धर्मपुरा बाजार का मिडटाउन प्लाजा भी शामिल है। प्रापर्टी न बिकने का एक कारण यह भी बताया जा रहा है कि कई साइट्स ऐसे स्थान पर हैं जहां लोग जाने से कतराते हैं वहीं दूसरा कारण बीते दो सालों से विश्वभर में फैली कोरोना महामारी है। हालांकि ट्रस्ट की ओर से उक्त प्रापर्टी को बेचने के लिए लगातार प्रयास जारी हैं और बोली करवाई जा रही है लेकिन फिर भी बोली लगाने के लिए खरीदार नहीं आ रहे हैं।

यह हैं साइट्स

धर्मंपुरा बाजार में म्यूनिसिपल काउंसिल के आफिस की जगह पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने 2005 में मिड टाउन प्लाजा तैयार किया था और वहां पर बेसमेंट में पार्किंग तैयार की। करीब 40 दुकानों के इस प्रोजेक्ट का उद्घाटन उस वक्त के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के साथ सांसद परनीत कौर, स्थानीय मंत्री चौधरी जगजीत सिंह ने किया था। उस वक्त इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन केके शर्मा थे जो इस समय पीआरसीटी के चेयरमैन हैं। 2005 के बाद एक बार फिर कैप्टन अमरिदर सिंह मुख्यमंत्री हैं जबकि सांसद भी परनीत कौर हैं, लेकिन करोड़ों के इस प्रोजेक्ट को जीवंत करने की कोशिश नहीं हुई है। हालात यह है कि इमारत में पीपल के पेड़ उग गए हैं, भीतर व बाहर गंदगी का बोलबाला है। उक्त के अलावा राजपुरा रोड पर ट्रक यूनियन के पास, छोटी बारादरी स्कीम, पटियाला-राजपुरा रोड पर स्थित इकबाल इन होटल के सामने, 22 नंबर रेलवे फाटक पुल के पास सिटी सेंटर सहित सत्या एनक्लेव रेजिडेंशियल प्रापर्टी है। इसके अलावा महाराजा नरेंद्र सिंह एनक्लेव, महाराजा यादविदर सिंह एनक्लेव के अलावा एसएसटी नगर कालोनी शामिल है। महंगे हैं रेट : कर्मइंद्र

शहर की फुल्कियां एनक्लेव निवासी कर्मइंद्र सिंह ने कहा कि वे इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की प्रापर्टी में एक घर लेने के इच्छुक हैं, लेकिन दाम काफी महंगे हैं। इसी कारण ही लोग रुचि नहीं ले रहे हैं। उक्त कालोनी के साथ निजी जमीनें ट्रस्ट की इमारत से सस्ते दाम पर मिल जाती हैं। यहां कारण है कि लोग भले घर हो या दुकान, नहीं खरीद रहे। अगर सरकार दाम कम पर प्रापर्टी बेचे तो काफी प्रापर्टी लोग खरीद लेंगे। अगले सप्ताह करवाएंगे बोली

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन संत लाल बांगा ने बताया कि इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की सिटी में काफी जगह प्रापर्टी पड़ी है जो बिक नहीं रही है। उसकी कुल कीमत 320 करोड़ रुपये है। इसमें कामर्शियल व रेजिडेंशियल शामिल हैं। कुछ प्रापर्टी लोगों द्वारा कोर्ट में किए केस के कारण फंसी हुई है। अगले सप्ताह बोली करवाई जा रही है जिसमें लोगों को कुछ लाभ देने की योजना पर विचार किया जा रहा है। इस बाबत वे भी कोशिश कर रहे हैं लोगों को सस्ते दामों पर प्रापर्टी बेची जाए।

chat bot
आपका साथी