यूएसए भेजने के नाम पर लिए 25 लाख, विदेश के जंगलों में भटकता रहा युवक, एजेंस पर केस

पसियाणा के गांव धर्महेड़ी के एक युवक से अमेरिका भेजने के नाम पर 25 लाख रुपये लिए लेकिन युवक को विदेश के जंगलों में छोड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 06:26 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 04:18 AM (IST)
यूएसए भेजने के नाम पर लिए 25 लाख, विदेश के जंगलों में भटकता रहा युवक, एजेंस पर केस
यूएसए भेजने के नाम पर लिए 25 लाख, विदेश के जंगलों में भटकता रहा युवक, एजेंस पर केस

जागरण संवाददाता. पटियाला : पसियाणा के गांव धर्महेड़ी के एक युवक से अमेरिका भेजने के नाम पर 25 लाख रुपये लिए, लेकिन युवक को विदेश के जंगलों में छोड़ दिया। जंगलों में भटकते इस युवक को मैक्सिको पुलिस ने गिरफ्तार कर कुछ दिन जेल में रखने के बाद भारत भेज दिया। घर पहुंचते ही युवक ने पुलिस को शिकायत कर दी। करीब एक साल की पड़ताल के बाद इस मामले में ठगी के शिकार धर्महेड़ी के जश्नप्रीत सिंह के बयान पर मजीठिया के रहने वाले एजेंट राजिंदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल, आरोपित फरार है, जिसे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

बेटा घूमाता रहा विदेश के जंगलों में एजेंट बाप लेता रहा पैसे

जश्नप्रीत सिंह चीमा के अनुसार किसी जानकार के जरिये उसकी मुलाकात आरोपित राजिंदर से हुई थी। यूएसए में उसने अच्छे लिंक होने का दावा करते हुए बिना किसी रुकावट के वहां पहुंचाने की बात कही। इसके बाद आरोपित के बेटे अमरिदर सिंह ने कुछ पैसे एडवांस व पासपोर्ट ले लिया। अमरिदर सिंह अपने साथ जश्नप्रीत व अन्य युवकों को लेकर साल 2019 में कंबोडिया, जार्जिया जैसे छोटे अलग-अलग देशों के जंगलों में पैदल घुमाता रहा। इस दौरान अमरिदर सिंह के पिता राजिंदर सिंह पीड़ित जश्नप्रीत के घर जाकर वहां से पैसे लेते रहा। वहीं, यूएसए पहुंचाने के बजाय जंगलों में छोड़कर अमरिदर सिंह वहां से फरार हो गया। आरोपित ने करीब 25 लाख रुपये जश्नप्रीत सिंह व उसके परिवार से लिए थे।

पटियाला के दो युवकों को छोड़ा था जंगलों में

आरोपित राजिंदर सिंह पर जश्नप्रीत के अलावा एक पुलिस मुलाजिम मंदीप सिंह के साथ धोखाधड़ी करने का भी आरोप है। मंदीप सिंह ने हाल ही में समाना सिटी थाना में केस दर्ज करवाया था कि उससे 26 लाख रुपये लेकर विदेश के जंगल में छोड़ दिया था। उक्त दोनों ही युवकों को एजेंट राजिंदर सिंह का बेटा अमरिदर सिंह अपने साथ लेकर गया था। एक ही शहर से होने की वजह से दोनों ने भरोसा करते हुए उक्त आरोपित को पैसा दिया था।

डीएसपी समाना कर रहे कार्रवाई

डीएसपी समाना जसवंत सिंह मांगट ने कहा कि वह दोनों ही केसों की पड़ताल कर चुके हैं। जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी होगी। जांच के दौरान आरोपित के बेटे की भूमिका भी क्लियर करेंगे।

chat bot
आपका साथी