बैंड बाजे के साथ किया श्री गणेश जी की प्रतिमा का विसर्जन

पिछले 10 दिनों से मनाए जा रहे श्री गणेश महोत्सव के बाद रविवार को श्री गणेश भगवान जी की प्रतिमा का विसर्जन धूमधाम से संपन्न हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:55 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:55 PM (IST)
बैंड बाजे के साथ किया श्री गणेश जी की प्रतिमा का विसर्जन
बैंड बाजे के साथ किया श्री गणेश जी की प्रतिमा का विसर्जन

संस, राजपुरा (पटियाला) : पिछले 10 दिनों से मनाए जा रहे श्री गणेश महोत्सव के बाद रविवार को श्री गणेश भगवान जी की प्रतिमा का विसर्जन धूमधाम से संपन्न हो गया। इस मौके पर प्रशासन ने सुरक्षा के प्रबंध किए थे।

पिछले वर्ष कोरोना महामारी के चलते लोगों ने अपने घरों में ही गणपति जी की पूजा अर्चना की थी। लेकिन इस बार लगभग हर गली मोहल्ले में श्री गणेश भगवान की प्रतिमा स्थापित कर धार्मिक, सामाजिक व व्यापारिक संस्थाओं ने धूमधाम से आयोजन किया। टाउन की जवाहर मार्केट, सुभाष मार्केट, कस्तूरबा रोड, एमएलए रोड, गुरुद्वारा रोड, श्री दुर्गा मंदिर रोड़, श्री गणेश बूथ मार्केट, महावीर मंदिर रोड, पुराना राजपुरा, राजपुरा शहर सहित लगभग 100 से ज्यादा जगह पर श्री गणेश भगवान जी की स्थापना की गई। सुबह व शाम को भव्य आरती के बाद कई तरह के व्यंजन लंगर के रूप में श्रद्धालुओं को बांटे गए। श्री गणेश विसर्जन के दिन धूमधाम से आयोजकों ने भगवान गणेश जी की शोभायात्रा निकाली और गाते नाचते हुए हजारों की संख्या में श्रद्धालु गांव पबरी व आसपास के इलाके में निकलने वाली भाखड़ा नहर के पास पहुंचे और भगवान गणेश जी की प्रतिमा का विसर्जन किया।

chat bot
आपका साथी