पटियाला सेंट्रल जेल में अवैध वसूली, पैसे न देने पर कैदियों ने नशा तस्कर को पीटा

सेंट्रल जेल में कैदियों से अवैध वसूली की जा रही है। अवैध वसूली करने वाले भी कैदी ही हैं। पैसे देने से इन्कार करने वाले नशा तस्कर नवजोत सिंह नन्नू पर दूसरे कैदियों ने हमला कर दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 11:35 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 11:35 AM (IST)
पटियाला सेंट्रल जेल में अवैध वसूली, पैसे न देने पर कैदियों ने नशा तस्कर को पीटा
पटियाला सेंट्रल जेल में अवैध वसूली, पैसे न देने पर कैदियों ने नशा तस्कर को पीटा

जेएनएन, पटियाला। सेंट्रल जेल पटियाला में कैदियों से अवैध वसूली की जा रही है। अवैध वसूली करने वाले भी कैदी ही हैं। पैसे देने से इन्कार करने वाले नशा तस्कर नवजोत सिंह नन्नू पर दूसरे कैदियों ने चाकू व रॉड से हमला कर दिया। घायल कैदी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जेल सुपरिंटेंडेंट करणजीत सिंह ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

धूरी निवासी नवजोत सिंह नन्नू नशा तस्करी के मामले में सेंट्रल जेल में तीन साल सजा काट रहा है। एक जुलाई की शाम करीब सवा पांच बजे कुछ कैदियों ने उस पर हमला कर दिया। शिकायत के बाद सात आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जेल सूत्रों के मुताबिक नवजोत पर दूसरे कैदी मालदार पार्टी होने पर नजर रखते थे। नशे के धंधे से जुड़े दूसरे आरोपितों ने नवजोत से पैसा देने की मांग की। पिछले दो दिन से ये विवाद चल रहा था। मांग पूरी न होने पर दूसरे कैदियों ने हमला कर दिया।

जेल सुपरिंटेंडेंट करणजीत सिंह ने कहा कि मुखबरी के कारण इनका आपस में विवाद हुआ है। नवजोत को अलग रखा जाएगा। पैसे मांगने के बारे में अभी संदेह है। मामले की जांच की जा रही है।

हाई प्रोफाइल तस्कर है नवजोत, 13 बैंक खातों में मिले थे 66.75 लाख रुपये

पिछले साल 16 जुलाई को सीआइए स्टाफ पटियाला ने धूरी के नवजोत सिंह उर्फ नन्नू को 100 ग्राम हेरोइन, 1030 नशीली गोलियों, सवा तीन लाख रुपये व 19 तोले सोने के साथ गिरफ्तार किया था। नवजोत व उसके परिवार के 13 बैंक खातों से 66.75 लाख रुपये भी बरामद किए गए थे। पुलिस जांच के मुताबिक नन्नू दिल्ली से नाइजीरियन नशा तस्कर से हेरोइन खरीदकर पटियाला व संगरूर इलाके में बेचता था। नशा तस्करी का मामला दर्ज होने के बाद नवजोत को पुलिस ने भगोड़ा करार दिया था।

आरोपित कितने पैसे मांग रहे थे और कब से ले रहे थे ये अभी जानकारी नहीं

मामले के जांच अधिकारी एएसआइ जग्गा सिंह का कहना है कि थाना त्रिपड़ी में जेल में बंद जीरकपुर के सोहन सिंह, पातड़ां के बिमल कुमार, समाना के मनप्रीत सिंह, अमृतसर के जगदीप सिंह, अंबाला के चन्नू राणा, दिल्ली के विनीत कुमार व हरियाणा के दीपक जांगड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपित कितने पैसे मांग रहे थे और कब से ले रहे थे ये अभी जानकारी नहीं है। जांच जारी है।

chat bot
आपका साथी