अवैध निर्माण व कालोनियों के खिलाफ एसएसपी विजिलेंस को दी शिकायत

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के जिला प्रधान राकेश गुप्ता ने सीएम सिटी में बन रहे अवैध निर्माण व अवैध कालोनियों पर कार्रवाई के लिए एसएसपी विजिलेंस मनदीप सिंह सिद्धू को शिकायत दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:08 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:08 PM (IST)
अवैध निर्माण व कालोनियों के खिलाफ एसएसपी विजिलेंस को दी शिकायत
अवैध निर्माण व कालोनियों के खिलाफ एसएसपी विजिलेंस को दी शिकायत

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के जिला प्रधान राकेश गुप्ता ने सीएम सिटी में बन रहे अवैध निर्माण व अवैध कालोनियों पर कार्रवाई के लिए एसएसपी विजिलेंस मनदीप सिंह सिद्धू को शिकायत दी है। गुप्ता ने आरोप लगाया कि इस मामले को लेकर निगम अधिकारियों को कई बार शिकायत देने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके चलते मजबूरन इस मामले को विजिलेंस के एसएसपी के पास उठाना पड़ा। उन्होंने कहा कि निगम अधिकारियों की शह पर ही शहरभर में अवैध निर्माण व अवैध कालोनियां कट रही हैं। राकेश गुप्ता ने बताया कि यहां शहीद बाबा दीप सिंह नगर में एक व्यक्ति द्वारा अवैध कालोनी काटी जा रही है। इसी तरह राजपुरा रोड पर स्थित कोहेनूर मैरिज पैलेस के नजदीक अवैध कामर्शियल बिल्डिग का निर्माण हो रहा है। इसके अलावा राजपुरा रोड पर बन रहा शापिग माल, न्यू बस स्टैंड के नजदीक डेरे की जमीन पर शोरूम काटे जा रहे हैं तो गुरुद्वारा अंगीठा साहिब के नजदीक बन रही कामर्शियल बिल्डिग के अलावा विभिन्न जगहों पर अवैध निर्माण हो रहे हैं। बावजूद इसके नगर निगम द्वारा इन अवैध निर्माण व कालोनियों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। इससे साफ है कि कहीं न कहीं इन मामले में निगम अधिकारियों की मिलीभगत भी शामिल है।

राकेश गुप्ता द्वारा एसएसपी विजिलेंस को दी शिकायत में निगम अधिकारियों के नाम बता मिलीभगत का आरोप लगाया है। गुप्ता ने कहा कि इन अधिकारियों की लापरवाही के चलते सरकारी खजाने को लाखों रुपये का चूना लग रहा है। इस दौरान उनके साथ राजेश कुमार, माहन लाल, नरेंद्र गोयल व जसविदर सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी