दोस्ती के लिए नहीं मानी तो छात्रा को रास्ते में रोककर मारे थप्पड़, केस दर्ज

महिलाओं व युवतियों के साथ आपराधिक घटनाएं बढ़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 06:15 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 06:15 AM (IST)
दोस्ती के लिए नहीं मानी तो छात्रा को रास्ते में रोककर मारे थप्पड़, केस दर्ज
दोस्ती के लिए नहीं मानी तो छात्रा को रास्ते में रोककर मारे थप्पड़, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, पटियाला : महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जहां एक तरफ पुलिस ने पुख्ता इंतजामों का दावा किया है, वहीं दूसरी तरफ महिलाओं व युवतियों के साथ आपराधिक घटनाएं बढ़ रही है। पिछले दस दिनों के अंदर ही समाना के बाद पटियाला सिटी इलाके में दूसरी घटना हुई है। यह घटना थाना अनाज मंडी इलाके में हुई। यहां पर एक छात्रा ने साथ पड़ने वाले युवक को दोस्ती करने से मना कर दिया तो युवक ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया। आरोपित युवक की बातों को नजर अंदाज कर रही स्कूली छात्रा को बीच रास्ते युवक ने रोका और थप्पड़ मार दिए। यही नहीं उसकी बहन के सामने ही अश्लील हरकतें की। इसके बारे में लड़की ने परिवार को बता दिया। परिवार वालों ने पुलिस में शिकायत कर दी और पुलिस ने इस मामले में पीड़िता के बयानों पर आरोपित युवक पीयूष शर्मा निवासी सुखदासपुरा मोहल्ला नजदीक शेरे पंजाब मार्केट के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। थाना अनाज मंडी के एएसआइ बचित्तर सिंह ने बताया कि युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है लेकिन गिरफ्तारी नहीं हुई है। महिला पुलिस अधिकारी पड़ताल कर रही हैं।

पीड़िता ने बताया कि आरोपित युवक एक ही स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ते है। आरोपित युवक पिछले लंबे समय से उससे दोस्ती करना चाहता है लेकिन वह विरोध करती रही है। सात अप्रैल को शाम 6 बजे वह अपनी बहन के साथ फोकल प्वाइंट पटियाला इलाके से स्कूटी पर जा रही थी। इस दौरान आरोपित बाइक पर आया, जिसने स्कूटी के आगे अपनी बाइक लगा दी। इन्होंने अपनी स्कूटी नहीं रोकी तो आरोपित ने बाइक से साइड मारने की कोशिश की। मामला बिगड़ता देख लड़की ने स्कूटी रोक दी और आरोपित युवक ने उसके आगे अपनी बाइक लगा उतरते ही लड़की को थप्पड़ मारने शुरू कर दिए और अश्लील हरकतें करने लगा। पीड़िता व उसकी बहन ने शोर मचाया तो आरोपित युवक जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गया।

------------

दस दिन बाद भी आरोपित गिरफ्तार नहीं

थाना सिटी समाना इलाके में 31 मार्च दोपहर दिनदहाड़े एक युवती को कार सवार युवकों ने जबरन किडनैप कर ले जाने की कोशिश की थी। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपित गुरलाल निवासी पीपलथा थाना गढ़ी जींद हरियाणा गिरफ्तार कर लिया था लेकिन दो आरोपित ईशू व राजविदर सिंह अभी भी फरार हैं। आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने हरियाणा में भी छापेमारी की लेकिन दस दिन बीत जाने के बाद भी इन दोनों का पुलिस सुराग नहीं लगा पाई है। थाना सिटी समाना के एडिशनल इंचार्ज दिलबाग ने कहा कि एक आरोपित गिरफ्तार किया था, अन्य दोनों आरोपित फरार हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है।

----------

पुलिस कंट्रोल रूम का नंबर रखें: एसएसपी

एसएसपी आइपीएस विक्रमजीत दुग्गल ने कहा कि महिला सुरक्षा के लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए है। लड़कियां अपने मोबाइल में नजदीकी पुलिस थाने, पुलिस कंट्रोल व वूमेन हेल्पलाइन नंबर को रखें। इसके अलावा शक्ति एप भी फोन में डाउनलोड करके रखें। यह महिला सुरक्षा को लेकर मजबूत सुरक्षा इंतजाम का मोबाइल एप है, जिसके जरिए पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंच जाती है।

chat bot
आपका साथी