नशा व फोन न मिलने पर हवालाती ने की आत्महत्या की कोशिश

थाना त्रिपड़ी के अंतगर्त सेंट्रल जेल पटियाला में बंद एक हवालाती ने फंदा लगाकर खुदकुशी की कोशिश की

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:42 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:42 PM (IST)
नशा व फोन न मिलने पर हवालाती ने की आत्महत्या की कोशिश
नशा व फोन न मिलने पर हवालाती ने की आत्महत्या की कोशिश

जागरण संवाददाता.पटियाला

थाना त्रिपड़ी के अंतगर्त सेंट्रल जेल पटियाला में बंद एक हवालाती ने फंदा लगाकर खुदकुशी की कोशिश की। घटना 26 जुलाई शाम के समय की है, जिसके बाद हवालाती को राजिदरा अस्पताल में दाखिल करवाया है। खुदकुशी की कोशिश करने वाले हवालाती प्रदीप कुमार निवासी गांव शेखपुरा पटियाला के खिलाफ जेल के सहायक सुपरिटेंडेंट हरबंस सिंह की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपित ने खुदकुशी से पहले सुसाइड नोट भी लिखा था, जो बरामद करने के बाद त्रिपड़ी की पुलिस के हवाले कर दिया है।

जेल सुपरिटेंडेंट शिवराज सिंह नंदगढ़ ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपित प्रदीप कुमार की हालत स्थिर है। उसने सुसाइड नोट में जेल के अंदर नशा व मोबाइल न मिलने की बात लिखी है। उसने लिखा है कि नशा न मिलने पर वह मजबूर होकर खुदकुशी कर रहा है।

यह है पूरा मामला

घटना के अनुसार करीब तीस साल के प्रदीप कुमार के खिलाफ नशा तस्करी का मामला दर्ज किया गया था और वह खुद भी नशे करने का आदी है। नशा तस्करी के मामले में हवालाती प्रदीप कुमार को सेंट्रल जेल में बंद किया गया। 26 जुलाई शाम करीब पांच बजे मुर्गी अहाता की बैरक नंबर पांच में बने बाथरूम की ग्रिल के पास प्रदीप कुमार संदिग्ध हालत में घूम रहा था। जेल के मुलाजिमों ने उसे संदिग्ध हालत में घूमते देखने के बाद मौके पर पहुंचे तो देखा कि प्रदीप कुमार परने को ग्रिल से बांधने के बाद फंदा लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश कर रहा था। मुलाजिमों ने अन्य कैदी व हवालातियों की मदद से तुरंत प्रदीप को रोकने के बाद उसे नीचे उतार अस्पताल में पहुंचाया।

सुसाइड लेटर में जेलर को लिखा अच्छा इंसान

जेल के अंदर बंदियों को पढ़ने के लिए मैगजीन व लिखने के लिए पैन पेपर मुहैया करवाए हुए हैं। इन पेपर पर प्रदीप कुमार ने सुसाइड लेटर लिखा, जिसमे जिक्र किया है कि जेल सुपरिंटेंडेंट काफी अच्छा व ईमानदार अफसर हैं। उन्होंने जेल के अंदर नशे व मोबाइल फोन पर रोक लगा दी है, लेकिन वह नशा करने का आदी है। नशा न मिलने पर वह सुसाइड कर रहा है, जिसके लिए वह खुद जिम्मेदार है।

chat bot
आपका साथी