इंतजार हुआ खत्म, आज खुलेंगे सरकारी स्कूल

स्कूल खुलने का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों का इंतजार खत्म हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:02 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:02 PM (IST)
इंतजार हुआ खत्म, आज खुलेंगे सरकारी स्कूल
इंतजार हुआ खत्म, आज खुलेंगे सरकारी स्कूल

जागरण संवाददाता, पटियाला : स्कूल खुलने का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों का इंतजार खत्म हो गया। सोमवार से दसवीं से 12वीं तक के सरकारी स्कूल खुलेंगे। हालांकि इसके लिए अभिभावकों की सहमति जरूरी है। जो अभिभावक बच्चों को स्कूल न भेजकर आनलाइन पढ़ाई जारी रखना चाहते हैं उनके लिए आनलाइन पढ़ाई भी जारी रहेगी।

स्कूल खुलने से पहले जहां रविवार को स्कूल मैनेजमेंट की तरफ से कोरोना से बचाव संबंधी प्रबंधों का जायजा लिया गया, वहीं कोविड से बचाव संबंधी जरूरी गाइडलाइंस का भी पालन करने संबंधी स्टाफ को सख्ती से निर्देश दिए गए।

जिले में विभाग की तरफ से 109 सेकेंडरी और 94 हाई सरकारी स्कूलों में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। विद्यार्थियों को स्कूल आने के दौरान मास्क पहनना जरूरी होगा, सैनिटाइजर लाना होगा और एक दूसरी से शारीरिक दूरी बनाकर रखनी होगी। इस संबंध में क्लास इंचार्जो ने जूम बैठकों में सभी को निर्देश दे दिए गए हैं। इसके अलावा स्कूल में कोविड-19 नियम का पालन करवाने के लिए संबंधित स्टाफ की ड्यूटियां लगा दी गई हैं। स्कूल आने वाले स्टाफ को दोनों डोज लगवानी जरूरी है। इस संबंधी उन्हें अपना सर्टिफिकेट भी पोर्टल पर अपलोड करना अनिवार्य है। सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल फीलखाना के प्रिसिपल डा. रजनीश कुमार और मल्टीपर्पज सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिसिपल तोता सिंह चहल ने बताया कि बताया कि स्कूलों में कोविड-19 नियमों के पालन संबंधी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इतने दिन बाद स्कूल खुल रहे हैं। ऐसे में शनिवार व रविवार को स्कूलों में साफ सफाई करवा दी गई है। स्कूल खुलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। पंजाब सरकार द्वारा जारी हिदायतों के पालन संबंधी स्कूल मुखियों को सूचित कर दिया गया है। सबको कोविड-19 से बचाव के लिए जरूरी सावधानियां बरतने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिले के सभी स्कूलों को पूरी तरह से सैनिटाइज कर दिया गया है। स्कूलों की विशेष तौर पर सफाई भी करवाई गई है।

हरिंदर कौर, डीईओ (सेकेंडरी)

chat bot
आपका साथी