काया ब्लैंडर्स व डिस्टलरी के सीएमडी व मैनेजर पर 25 लाख की ठगी के आरोप, केस दर्ज

थाना सिविल लाइन पुलिस ने काया ब्लैंडर्स एंड डिस्टलरीज के सीएमडी पर केस दर्ज कर लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 04:02 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 05:00 PM (IST)
काया ब्लैंडर्स व डिस्टलरी के सीएमडी व मैनेजर पर 25 लाख की ठगी के आरोप, केस दर्ज
काया ब्लैंडर्स व डिस्टलरी के सीएमडी व मैनेजर पर 25 लाख की ठगी के आरोप, केस दर्ज

जागरण संवाददाता, पटियाला :

थाना सिविल लाइन पुलिस ने काया ब्लैंडर्स एंड डिस्टलरीज के सीएमडी व मैनेजर के खिलाफ 25 लाख रुपये ठगने का मामला दर्ज किया है। यह मामला अर्पित गुप्ता निवासी वार्ड नंबर 65 मुथी बरनाए, जम्मू के बयानों पर कंपनी के सीएमडी करुण कौड़ा व मैनेजर बिट्ठल काया निवासी सिटी सेंटर पटियाला के खिलाफ दर्ज हुआ है। इन लोगों ने 2018 में पीड़ित के साथ डीलिग कर 25 लाख रुपये लिए थे, लेकिन कंपनी की डील के अनुसार काम नहीं हो पाया। जिसके बाद साल 2019 में ठगी का अहसास होने पर अर्पित गुप्ता ने पुलिस को चार महीने पहले शिकायत दर्ज करवा दी, जिसकी पड़ताल के बाद आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

ये है पूरा मामला

अर्पित गुप्ता के भाई रोहित गुप्ता ने बताया कि उन्होंने एक अखबार में विज्ञापन देखने के बाद आरोपितों के साथ संपर्क किया था। इन लोगों ने कहा कि जम्मू में डिपो खोलने के लिए कंपनी को जरूरत है, ऐसे में डीलिग कर ली थी। डीलिग के अनुसार 25 लाख रुपये आरोपितों को दे दिए और जम्मू में बोतले व अन्य प्रोडक्ट बनाने का काम शुरू किया जाना था। शर्तो के मुताबिक डील रद होने पर 180 दिन के अंदर पैसे वापस करने थे। डील होने के बाद नियम व शर्तें इस कदर रखी कि कंपनी काम ही शुरू नहीं कर पाई और फाइल रिजेक्ट होने लगी। इसके बाद साल 2019 में ये लोग और ज्यादा पैसा मांगने लगे तो डील कैंसिल कर पहले इन्वेस्ट किया गया पैसा मांगा। पैसा वापिस लेने के लिए छह से अधिक बार पटियाला पहुंचे, लेकिन कोई जवाब नहीं दिया। यहां तक कि चार महीने पहले पुलिस में दि गई शिकायत के बाद पुलिस अधिकारियों के सामने भी टालमटोल वाला रवैया रहा। जिसके बाद पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पहले भी चर्चा रही कि आरोपित

सितंबर 2017 में एक्साइज व पुलिस टीम ने सिटी सेंटर अपार्टमेंट में रेड कर विभिन्न कंपनियों की अवैध शराब की बोतलें, ढक्कन, मार्का, लेबल वगैरह भारी मात्रा में बरामद किए थे। उस समय भी इस रेड के तार उक्त लोगों के साथ जुड़े थे। पीड़ित रोहित गुप्ता ने कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी मिली है, जिसके सबूत भी जुटा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी