वालीबाल टीम की पूर्व नेशनल कप्तान ने जहर निगल दी जान

वालीबाल की नेशनल कैप्टन रह चुकी 24 वर्षीय मनप्रीत कौर ने जहरीली वस्तु निगलकर आत्महत्या कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:34 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:34 PM (IST)
वालीबाल टीम की पूर्व नेशनल कप्तान ने जहर निगल दी जान
वालीबाल टीम की पूर्व नेशनल कप्तान ने जहर निगल दी जान

जागरण संवाददाता, पटियाला : दहेज के लिए ससुराल परिवार की ओर से परेशान करने पर वालीबाल की नेशनल कैप्टन रह चुकी 24 वर्षीय मनप्रीत कौर ने जहरीली वस्तु निगलकर आत्महत्या कर ली। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि इससे पहले भी ससुराल वाले उनकी बेटी को परेशान करते थे। इस संबंध में दो बार पंचायत में फैसला भी हुआ है और लिखित समझौता भी हुआ था। पुलिस ने पति प्रभजोत सिंह, सास जसविदर कौर और ससुर हरजिदर सिंह निवासी गांव सवाजपुर खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मनप्रीत कौर राष्ट्रीय टीम में 2012 में केरल और 2014 में हिमाचल प्रदेश में आयोजित नेशनल वालीबाल टूर्नामेंट में प्रतिनिधित्व कर चुकी है।

मृतका मनप्रीत कौर के पिता गुरतेज सिंह निवासी गांव बिशनपुरा थाना खनौरी ने बताया कि उनकी बेटी मनप्रीत कौर की शादी प्रभजोत सिंह निवासी गांव सवाजपुर के साथ जनवरी 2019 में हुई थी। शादी में उन्होंने बेटी के ससुराल परिवार को 25 लाख रुपये दिए थे। शादी के कुछ समय बाद ही आरोपितों ने उनकी बेटी को मायके परिवार से फर्नीचर और गाड़ी लाने के लिए परेशान करना शुरू कर दिया। पहले तो वह ससुराल परिवार की मांगें पूरी करते रहे लेकिन बाद में जब बेटी को ज्यादा परेशान करना शुरू कर दिया तो उन्होंने पंचायत बुलाई और दो बार पंचायती फैसला भी हुआ। उन्होंने आरोप लगाया कि दहेज के लिए परेशान करने के साथ-साथ ससुराल परिवार उनकी बेटी को मानसिक तौर पर भी परेशान करते थे। इसी से परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली।

-----------

कनाडा जाने की कर रही थी तैयारी

गुरतेज सिंह ने बताया कि शादी के बाद मनप्रीत कौर और प्रभजोत सिंह आस्ट्रेलिया चले गए थे। आस्ट्रेलिया में करीब आठ- नौ महीने रहने के बाद कोरोना के कारण हुए लाकडाउन के कारण दोनों आस्ट्रेलिया से लौट आए। इसके बाद मनप्रीत कौर ने वापस लौटकर दोबारा आइलेट्स का एग्जाम दिया और साढ़े सात बैंड हासिल करके कनाडा का स्टडी वीजा भी ले लिया। अगले कुछ दिनों में मनप्रीत को कनाडा जाना था।

chat bot
आपका साथी