भगवान वाल्मीकि की शिक्षाओं का करें अनुसरण : धर्मसोत

पटियाला पंजाब के जंगलात व सामाजिक न्याय मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने कहा है कि हमें भगवान वाल्मीकि जी के जीवन से शिक्षा लेकर जाति-पाति से ऊपर उठकर समाज में आपसी भाईचारे और सद्भावना सहित एक दूसरे की मदद के लिए आगे आने का संकल्प लेना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:17 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:17 PM (IST)
भगवान वाल्मीकि की शिक्षाओं का करें अनुसरण : धर्मसोत
भगवान वाल्मीकि की शिक्षाओं का करें अनुसरण : धर्मसोत

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाब के जंगलात व सामाजिक न्याय मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने कहा है कि हमें भगवान वाल्मीकि जी के जीवन से शिक्षा लेकर जाति-पाति से ऊपर उठकर समाज में आपसी भाईचारे और सद्भावना सहित एक दूसरे की मदद के लिए आगे आने का संकल्प लेना चाहिए। वह आज भगवान वाल्मीकि जी के प्रकटोत्सव पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा करवाए गए विशेष आनलाइन समागम दौरान पटियाला जिला मुख्य दफ्तर में शिरकत करने पहुंचे हुए थे। उन्होने धर्मसोत ने सूबा सरकार द्वारा अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के लिए आरंभ की नई वजीफा स्कीम डा. बीआर आंबेडकर पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम की शुरुआत के तौर पर पांच लाभार्थी विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट भी बांटे।

धर्मसोत ने कहा कि अकाली दल ने केंद्र की मोदी सरकार में हिस्सेदार होते इस स्कीम को बंद करने पर आवाज नहीं उठाई और अब जब कैप्टन सरकार इस स्कीम को फिर शुरू कर रही है तो उसको विरोध किया जा रहा है। केंद्र सरकार अपनी हर जिम्मेदारी से भाग रही है।

chat bot
आपका साथी