किसान बैरीकेड तोड़ पहुंचे ब्रह्म महिदरा निवास के आगे, धरना लगा किया प्रदर्शन, पुलिस से भी धक्कामुक्की

राज्य की मंडियों में फसल की खरीद शुरू न होने के विरोध में किसान संगठनों ने शनिवार को पटियाला की विभिन्न जगहों पर धरना देकर रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 12:07 AM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 12:07 AM (IST)
किसान बैरीकेड तोड़ पहुंचे ब्रह्म महिदरा निवास के आगे, धरना लगा किया प्रदर्शन, पुलिस से भी धक्कामुक्की
किसान बैरीकेड तोड़ पहुंचे ब्रह्म महिदरा निवास के आगे, धरना लगा किया प्रदर्शन, पुलिस से भी धक्कामुक्की

जागरण संवाददाता, पटियाला : राज्य की मंडियों में फसल की खरीद शुरू न होने के विरोध में किसान संगठनों ने शनिवार को पटियाला की विभिन्न जगहों पर धरना देकर रोष प्रदर्शन किया। क्रांतिकारी किसान यूनियन द्वारा यहां गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण से लेकर लोकल बाडी मंत्री ब्रह्म महिदरा की कोठी तक रोष मार्च निकाला। हालांकि इस दौरान पुलिस कर्मचारियों ने किसानों को मंत्री की कोठी तक जाने के लिए रोका। पर किसान ने पुलिस द्वारा लगाए बैरीकेड को तोड़कर मंत्री की कोठी तक पहुंच गए। इस दौरान पुलिस व किसानों के बीच काफी धक्का मुक्की हुई। इसके बाद किसानों ने मंत्री की कोठी के आगे धरना लगाकर रोष प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। उधर भारतीय किसान यूनियन उग्राहां द्वारा डीसी दफ्तर के आगे धरना देकर रोष प्रदर्शन किया गया। इसी तरह क्रांतिकारी किसान यूनियन ब्लाक समाना के प्रतिनिधी ने विधायक काका राजिदर सिंह को मांग पत्र दिया।

ब्रह्म महिदरा की कोठी के आगे धरने पर बैठे किसानों की शाम करीब साढ़े चार बजे तक रोष प्रदर्शन किया। शाम को ब्रह्म महिदरा के पीए ने किसानों से मांग पत्र लिया। किसानों ने बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता की गाड़ी को रोक किए सवाल

ब्रह्म महिदरा की कोठी के आगे धरना लगा रहे किसानों को जब बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता भूपेश अग्रवाल की गाड़ी आने की सूचना मिली तो तुरंत किसानों ने बीजेपी नेता की गाड़ी को रोक लिया। इस दौरान किसानों ने भूपेश अग्रवाल की गाड़ी के आगे रोष प्रदर्शन किया। वहीं किसानों ने भूपेश अग्रवाल सवाल किए। पर बीजेपी नेता ने किसानों के सवाल के जवाब नहीं दिए। उन्होंने कहा कि वह तो अपने घर जा रहे हैं भाजपा बीजेपी पार्टी हमेशा किसानों के साथ खड़ी है। उग्राहां जत्थेबंदी ने जेल रोड पर धरना दिया

भारतीय किसान यूनियन उग्राहां द्वारा यहां जेल रोड पर धरना लगाकर मुख्य सड़क को शाम पांच बजे तक बंद रखा। इस दौरान किसी भी वाहन को यहां से गुजरने नहीं दिया। इस दौरान किसान महिलाओं की एक गाड़ी चालक से बहसबाजी भी हुई, बावजूद इसके गाड़ी चालक को धरने से आगे जाने नहीं दिया गया।

chat bot
आपका साथी