प्री पेड मीटर लगाने गई पवरकाम की टीम को छह घंटे बंधक बनाया

गांव सौजा में खेतों में लगी मोटरों पर प्री पेड (स्मार्ट चिप) मीटर लगाने आए एसडीओ घमरौदां धर्मपाल सिंह समेत चार लोगों को छह घंटे तक बंधक बनाए रखा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:10 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:10 PM (IST)
प्री पेड मीटर लगाने गई पवरकाम  की टीम को छह घंटे बंधक बनाया
प्री पेड मीटर लगाने गई पवरकाम की टीम को छह घंटे बंधक बनाया

संवाद सूत्र, नाभा : गांव सौजा में खेतों में लगी मोटरों पर प्री पेड (स्मार्ट चिप) मीटर लगाने आए एसडीओ घमरौदां धर्मपाल सिंह समेत चार लोगों को छह घंटे तक बंधक बनाए रखा। शनिवार दोपहर तीन बजे बंधक बनाने के बाद सभी को रात नौ बजे तभी जाने दिया गया जब टीम ने सात गांवों में लगाए गए प्री पेड मीटरों को उतारकर दोबारा पुराने मीटर लगाए। किसान संगठनों के नेताओं ने कहा कि वे गांवों में किसी भी मोटर का स्मार्ट मीटर नहीं लगाने देंगे। यही नहीं पानी की टंकियों पर लगाए जा चुके मीटरों को उतरवाने के लिए भी आगामी दिनों में संघर्ष करेंगे।

शनिवार को नाभा तहसील के कई गांवों में पावरकाम के कर्मचारियों ने गांव के वाटर बॉक्सों के बाहर प्री पेड मीटर लगाने शुरू किए। जब कर्मचारी गांव सौजा के वाटर बाक्स के बाहर मीटर लगा रहे थे तो किसानों ने उन्हें घेर लिया। भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के ब्लाक प्रधान हरमेल सिंह तुंगा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजिदर सिंह ककराला व महासचिव जसविदर सिंह सालूवाल के नेतृत्व में पावरकाम के अधिकरियों व कर्मचारियों का घेराव करते हुए सभी वाटर बाक्स पर नए मीटर उतरवाकर पुराने मीटर लगवाए। हरमेल ने बताया कि इसी तरह उन्हें गांव बीनाहेड़ी, छज्जुभट्ट, ललोडा, ईच्छेवाल, कलरमाजरा समेत अन्य गांवों में स्मार्ट मीटर लगाने की सूचना मिली थी, वहां पर भी यूनियन के सदस्यों ने स्मार्ट मीटर उतरवाकर पुराने मीटर लगवाए। यूनियन के सदस्यों ने इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। हरमेल ने कहा कि वे स्मार्ट मीटरों का विरोध इसलिए कर रहे हैं कि इन मीटरों के लगने से बेरोजगारी होगी। क्योंकि वाई-फाइ सिस्टम से मीटर की रीडिंग होगी तो मीटर रीडिंग का काम करने वाले कांट्रैक्ट कर्मचारी बेरोजगार हो जाएंगे। इस मौके पर परगट सिंह, हरजिदर सिंह, हाकम सिंह, परविदर सिंह, जसवीर सिंह, गुरबाज सिंह, बलविदर सिंह, चमकौर सिंह, जसवीर सिंह, सुरजीत सिंह, हरमेल सिंह, गमदूर सिंह, लाभ सिंह, जरनैल सिंह, कपूर सिंह, कर्मजीत सिंह समेत कई यूनियन सदस्य उनके साथ रहे। इस संबंध में अपने उच्चाधिकारियों को जानकारी दे दी है। फिलहाल पुलिस में शिकायत नहीं दी गई है। विभाग के उच्चाधिकारी आगे जो भी निर्देश देंगे, उसके अनुसार कार्रवाई करवाई जाएगी।

धर्मपाल सिंह, एसडीओ घमरौदां।

chat bot
आपका साथी