बादल सरकार बनने पर राजपुरा को जिला बनाया जाएगा : गढ़ी

मालेरकोटला को जिला बनाने से हमें खुशी है पर राजपुरा को जिला बनाने की लगभग दस साल की मांग को सरकार ने पूरा नहीं किया यह दुखदायी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:39 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:39 PM (IST)
बादल सरकार बनने पर राजपुरा 
को जिला बनाया जाएगा : गढ़ी
बादल सरकार बनने पर राजपुरा को जिला बनाया जाएगा : गढ़ी

संस, राजपुरा (पटियाला) : मालेरकोटला को जिला बनाने से हमें खुशी है पर राजपुरा को जिला बनाने की लगभग दस साल की मांग को सरकार ने पूरा नहीं किया यह दुखदायी है। मैं समझता हूं कि इस मामले में कमी राजपुरा के विधायक हरदियाल कंबोज की है जिन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया। यह बात शिरोमणि अकाली दल किसान विग के जिला प्रधान व शिरोमणि प्रबंधक कमेटी के कार्यकारिणी सदस्य जत्थेदार सुरजीत सिंह गढ़ी ने राजपुरा में पत्रकारों से बातचीत में कही।

उन्होंने कहा कि राजपुरा को जिला बनाना बहुत जरूरी था, पर पंजाब सरकार ध्यान नहीं दिया। इसका कारण यह है कि कंबोज पटियाला के रहने वाले हैं और राजपुरा की ओर उनका कम ध्यान हैं। वह राजपुरा में आते जरूर हैं पर जरूरी मांगों की ओर ध्यान नहीं देते। अब भी समय है कि राजपुरा के बारे में सोचें, सिर्फ फव्वारा चौक दिखाकर लोगों की आखों में मिट्टी नहीं डाल सकते। सरकार के पास आवाज उठाएं। गढ़ी ने कहा कि राजपुरा, घनौर व डेराबस्सी, जो तीनों शहर पंजाब के मुख्य द्वार हैं, इसलिए राजपुरा पटियाला शहर की बड़ी तहसील होने व नेशनल हाईवे दिल्ली अमृतसर रोड पर होने व पंजाब का पहला शहर होने के कारण राजपुरा को जिला बनाना जरूरी है। इस वक्त कंबोज सरकार के प्रतिनिधि हैं और उन्होंने राजपुरा को जिला बनाने का केस सरकार के पास पेश ही नहीं किया, न ही कोई कोशिश की है। उन्होंने कहा कि राजपुरा के विधायक अगर राजपुरा को जिला बनाने के लिए मुख्यमंत्री के पास चलने की जरूरत समझते हैं तो हम भी पार्टीबाजी से ऊपर उठकर उनके साथ चलने को तैयार हैं। गढ़ी ने बताया कि पंजाब सरकार ने अगर राजपुरा को अब जिला नहीं बनाया तो आने वाले विधानसभा चुनाव के बाद पंजाब में अकाली भाजपा की सरकार बनने पर राजपुरा को जिला जरूर बनवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी