अवैध शराब बिक्री का एक्साइज इंस्पेक्टर ने किया था स्टिग, बदसलूकी के बाद दो पर पर्चा

पटियाला थाना पुलिस को बिना सूचना दिए खालसा मोहल्ले में अवैध शराब बिक्री का स्टिग करने गई एक्साइज विभाग की टीम से आरोपित उलझ पड़े।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 12:19 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:30 AM (IST)
अवैध शराब बिक्री का एक्साइज इंस्पेक्टर ने किया था स्टिग,  बदसलूकी के बाद दो पर पर्चा
अवैध शराब बिक्री का एक्साइज इंस्पेक्टर ने किया था स्टिग, बदसलूकी के बाद दो पर पर्चा

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना पुलिस को बिना सूचना दिए खालसा मोहल्ले में अवैध शराब बिक्री का स्टिग करने गई एक्साइज विभाग की टीम से आरोपित उलझ पड़े। एक्साइज इंस्पेक्टर चरणजीत कौर से आरोपितों ने बदतमीजी की और मोबाइल पर वीडियो बनाने वाले का मोबाइल फोन छीन कर फेंक दिया। इसके बाद थाना कोतवाली में मामले को बातचीत से सुलझाने की कोशिश की गई, लेकिन एक्साइज इंस्पेक्टर कार्रवाई पर अड़ी रही तो थाना कोतवाली में दो आरोपितों पर मामला दर्ज करना पड़ा। मुख्यमंत्री के शहर में अवैध शराब की बिक्री पर विवाद न बढ़े इसलिए सरकारी काम में बाधा पर दर्ज इस मामले को उजागर नहीं किया गया। मामला 26 जुलाई का है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर मंगलवार को वायरल हुआ है।

दरअसल, शराब के ठेकेदारों ने खुद शहर के कई हिस्सों का जिम्मा ले रखा है और ठेकेदार अपने इलाके में अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए एक्साइज विभाग को सूचना देते हैं। इसी तरह की सूचना के आधार पर 26 जुलाई को एक्साइज टीम और ठेकेदार खालसा मोहल्ले में रेड करने गए। टीम की अध्यक्षता एक्साइज इंस्पेक्टर चरणजीत कौर कर रही थीं। रेड से पहले एक व्यक्ति को शराब लेने के लिए आरोपित के घर भेजा। उक्त व्यक्ति ने आरोपित से दो बोतल देसी शराब खरीदी। बाद में एक्साइज इंस्पेक्टर चरणजीत कौर वहां पहुंच गई। एक्साइज टीम ने आरोपित के घर की जांच करने का प्रयास किया, लेकिन घर के बाहर ही आरोपित बहस करने लगे। मौके का वीडियो बना रहे शराब कारोबारी का मोबाइल आरोपितों ने छीन लिया और गालियां भी निकालीं।

कोट्स

26 जुलाई को ही केस दर्ज हुआ

एक्साइज विभाग के पास अपने पुलिस मुलाजिम हैं, जिनको साथ लेकर इंस्पेक्टर चरणजीत कौर रेड करने गई थीं। उनके साथ हुए व्यवहार के बाद उसी दिन कोतवाली में केस दर्ज किया गया। अब विभागीय कार्रवाई चल रही है।

..रोहित गर्ग, ईटीओ एक्साइज विभाग दो आरोपित जेल भेजे

खालसा मोहल्ले में एक्साइज विभाग अधिकारी की सरकारी ड्यूटी में बाधा पर दो आरोपित मामू और जीतू के खिलाफ मामला दर्ज किया था। दोनों को काबू कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने आरोपितों पर कार्रवाई की है।

.. राहुल कौशल, एसएचओ सिटी कोतवाली हमें तो कोतवाली में समझौते की बात कही

26 जुलाई को खालसा मोहल्ले के एक घर में अवैध शराब पकड़ने गए तो वहां दो आरोपितों ने मेरा मोबाइल छीन कर सड़क पर दे मारा। वहां से दो बोतल अवैध शराब खरीदी। बाद में मामला थाना कोतवाली में चला गया। शाम तक उनको थाने की पुलिस ने कहा कि दोनों पक्षों में समझौता हो गया है। हम पुलिस के सामने कुछ नहीं बोल सके, लेकिन एक्साइज इंस्पेक्टर कार्रवाई पर अड़ी रही। आज पता चला ही कि थाने में केस दर्ज हुआ है।

आशु गौतम, शराब ठेकेदार।

chat bot
आपका साथी