विस्फोट मामले में आठ दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

ाजपुरा में गैर कानूनी तौर पर पटाखे बनाने के चलते घर में हुए विस्फोट में तीन बच्चों की जान जाने के बावजूद अब तक पुलिस ने मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:28 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:28 PM (IST)
विस्फोट मामले में आठ दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली
विस्फोट मामले में आठ दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

संस, राजपुरा (पटियाला) : राजपुरा में गैर कानूनी तौर पर पटाखे बनाने के चलते घर में हुए विस्फोट में तीन बच्चों की जान जाने के बावजूद अब तक पुलिस ने मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। पारिवारिक सदस्यों का कहना है कि पटाखे बनाने का काम करीब दो तीन महीने पूर्व से किया गया था, जबकि पटाखे बनाने का सामान मिर्च मंडी से आता था। मुरादाबाद से राजपुरा में आकर आतिशबाजी का सामान तैयार करवाने वाले पिता-पुत्र के नाम की भी खूब चर्चा है लेकिन पुलिस लिखित तौर पर शिकायत न होने की बात कह रही है और मुख्य आरोपित किशन कुमार के पकड़े जाने के बाद ही गुत्थी सुलझने की बात कही जा रही है।

मिर्च मंडी में पटाखे के कुछ बड़े सौदागर बिना किसी डर के गैरकानूनी तौर पर पटाखे बनाने अथवा बनवाने के धंधे को अंजाम देते हैं, जिसकी वजह से कई लोगों की सांसें सदा के लिए थम गई। फिर भी इनका गैरकानूनी धंधा कभी नहीं थमा। पुलिस द्वारा मौके से बरामद किए पोटाश, सल्फर व अन्य ज्वलंत सामान जिसे टेस्ट के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया था, उसकी भी अभी तक रिपोर्ट नहीं आई और न ही इस हादसे से जुड़े किसी भी व्यक्ति को पुलिस पकड़ सकी है।

---------------

पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मुख्य आरोपित किशन कुमार की तलाश में छापेमारी जारी है। उसके पकड़े जाने के बाद ही गुत्थी सुलझ सकती है। पुलिस ने कई घरों में छापेमारी के उपरांत पटाखे, गंधक, पोटाश व अन्य सामान बरामद किया था, जिसे टेस्ट के लिए फोरेंसिक लैब भेजा था, उसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई।

-गुरनाम सिंह, कस्तूरबा पुलिस चौकी इंचार्ज।

chat bot
आपका साथी