बेरोजगारों को मिला जल्द मांगें मानने का आश्वासन

रोजगार की मांग को लेकर बीएसएनएल के मोबाइल टावर पर लगातार 31 दिन से प्रदर्शन कर रहे बेरोजगार ईटीटी टीईटी पास मंगलवार को हुई हल्की बारिश में भी टावर पर डटे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:53 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 05:53 PM (IST)
बेरोजगारों को मिला जल्द मांगें मानने का आश्वासन
बेरोजगारों को मिला जल्द मांगें मानने का आश्वासन

जागरण संवाददाता, पटियाला : रोजगार की मांग को लेकर बीएसएनएल के मोबाइल टावर पर लगातार 31 दिन से प्रदर्शन कर रहे बेरोजगार ईटीटी टीईटी पास मंगलवार को हुई हल्की बारिश में भी टावर पर डटे रहे। वहीं, जिला प्रशासन द्वारा दी गई मीटिग के तहत यूनियन के प्रतिनिधियों की मीटिग सीएम के मुख्य प्रमुख सचिव सुरेश कुमार, शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला और शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार के साथ हुई। मीटिग में यूनियन की मुख्य मांगों पर चर्चा होने के साथ-साथ मांगों के जल्द हल संबंधी आश्वासन भी दिया गया।

मीटिग संबंधी जानकारी देते हुए यूनियन के प्रदेश प्रधान दीपक कंबोज, वरिष्ठ मित्र प्रधान संदीप शामा, निर्मल जीरा, कुलदीप खोखर और जरनैल संगरूर ने बताया कि मीटिग के दौरान यूनियन सदस्यों ने अधिकारियों को बताया कि 2364 ईटीटी पदों में बीएड उम्मीदवारों को बराबर का मौका देकर ईटीटी उम्मीदवारों का हक उनसे छीना जा रहा है। इसके अलावा सरकारी स्कूलों में हजारों की संख्या में पद खाली होने के कारण नए पद निकाले जाएं जिससे बेरोजगार अध्यापकों को ज्यादा से ज्यादा नौकरी मिल सकें। बारिश का पानी पीने का मजबूर बेरोजगार

पिछले 31 दिनों से प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों के पास पिछले एक हफ्ते से खाना और पानी खत्म हो चुका है। जिस कारण मंगलवार को बेरोजगार बारिश के पानी को जमा करके पीने को मजबूर हो गए। पल्ली पर मिट्टी जमी होने के कारण पानी में भी मिट्टी मिल गई है लेकिन प्यास के कारण दोनों गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। दोनों ने कहा कि उन्होंने करीब एक लीटर बारिश का पानी जमा कर लिया है और कुछ समय के लिए वह पानी पी सकते हैं।

chat bot
आपका साथी