अध्यापकों ने जलाई नई शिक्षा नीति की कापियां

प्राइमरी स्कूल के विद्यार्थियों की एडमिशन सेकेंडरी स्कूल में करके प्राइमरी डायरेक्टोरेट को खत्म करने के इरादे से उठाए जा रहे कदमों का विरोध किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:46 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 04:46 PM (IST)
अध्यापकों ने जलाई नई शिक्षा नीति की कापियां
अध्यापकों ने जलाई नई शिक्षा नीति की कापियां

जागरण संवाददाता, पटियाला : प्राइमरी स्कूल के विद्यार्थियों की एडमिशन सेकेंडरी स्कूल में करके प्राइमरी डायरेक्टोरेट को खत्म करने के इरादे से उठाए जा रहे कदमों का विरोध किया है। इसके विरोध में एलिमेंट्री टीचर्स यूनियन की तरफ जिला शिक्षा अफसर के दफ्तर के बाहर शिक्षा नीति 2020 की कापियां जलाकर रोष जताया। इसके बाद यूनियन ने प्राइमरी स्कूल के बच्चों की एडमिशन का फैसला रद करने संबंधी जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री अमरजीत सिंह को सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह और शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिंगला के नाम मांग पत्र दिया।

इस दौरान यूनियन के जिला प्रधान मनोज घई ने जानकारी देते हुए कहा कि एक ही क्षेत्र में प्राइमरी स्कूलों और सेकेंडरी स्कूलों की झूठी मुकाबले बाजी दिखाकर उच्च अधिकारियों को खुश करने की आड़ में सेकेंडरी स्कूलों के प्रिसिपल्स द्वारा प्राइमरी क्लासों के विद्यार्थियों समेत प्री प्राइमरी के विद्यार्थी अपने स्कूलों में दाखिल किए जा रहे हैं। जिससे भविष्य में ईटीटी, हेड टीचर और सेंटर हेड टीचरों के अनेकों पद खत्म करके प्राइमरी डायरेक्टोरेट को खत्म करने की कोशिशें की जा रही हैं। जिसका ईटीटी यूनियन द्वारा विरोध किया जाएगा। इस मौके पर प्रवीन कुमार गोगी, संदीप शर्मा, कुलदीप भीखी ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए अध्यापकों के हित में सरकार द्वारा ठोस कदम उठाए जाएं, ताकि अध्यापक कोरोना से बचाव करते हुए अपनी ड्यूटी सही ढंग से निभा सकें। वहीं नितिन वर्मा, जगबीर पटियाला, सुखविदर काली, सुरिदर सिंह ने मांग की कि प्राइमरी वर्ग की बदलियां जल्द की जाएं। मौके पर रघवीर भुन्नरहेड़ी, सुखमन घनौर ने मांग की कि प्राइमरी वर्ग की हर प्रकार की पदोन्नतियां तुरंत की जाएं और हर स्कूल में सफाई कर्मचारी दिए जाएं ताकि स्कूल का कामकाज सही ढंग से चल सके।

chat bot
आपका साथी