तीन महीने से वेतन न मिलने से परेशान ईएमआे, पांच दिन से नहीं दे रहे इमरजेंसी सेवाएं

राजिंद्ररा अस्पताल में काम कर रहे इमरजेंसी मेडिकल आफिसर ने वेतन ना मिलने के कारण काम बंद कर दिया है वह पिछले पांच दिनों से इमरजेंसी में ड्यूटी नहीं कर रहे। उनकी मांग है कि उनको पहले वेतन दिया जाए तभी वे काम शुरू करेंगे।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 01:10 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 01:10 PM (IST)
तीन महीने से वेतन न मिलने से परेशान ईएमआे, पांच दिन से नहीं दे रहे इमरजेंसी सेवाएं
पटियाला में स्थित राजिंद्ररा अस्पताल। (फाइल फोटो)

पटियाला, जेएनएन। राजिंद्ररा अस्पताल में काम कर रहे इमरजेंसी मेडिकल आफिसर ने वेतन ना मिलने के कारण काम बंद कर दिया है, वह पिछले पांच दिनों से इमरजेंसी में ड्यूटी नहीं कर रहे। उनकी मांग है कि उनको पहले वेतन दिया जाए तभी वे काम शुरू करेंगे। अस्पताल में कार्यरत ईएमओ डा. हरमन ने कहा कि गत तीन महीने से उनको वेतन नहीं मिला है जिसके संबंध में वे मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डा. राजन सिंगला एवं राजेंद्रा अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. हरनाम सिंह को मिलकर बता चुके हैं कि तीन महीने से उनको सैलरी नहीं दी गई, जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने इमरजेंसी में ड्यूटी बंद कर दी है जिसका आज छठा दिन है। वे बताते हैं कि उनके जूनियर्स इमरजेंसी में काम कर रहे हैं।

इस संबंध में उन्होंने अमृतसर स्थित सरकारी मेडिकल कालेज ईएमओ से भी बात की है उनको भी तीन महीने से वेतन नहीं मिला है हालांकि वे मौजूदा समय ड्यूटी पर हैं लेकिन वे एक-दो दिनों में काम बंद कर रहे हैं। मौजूदा समय में पटियाला के मेडिकल कालेज में 6 ईएमओ की पोस्ट हैं और अमृतसर के मेडिकल कालेज में भी छह ईएमओ है, पटियाला में दो पोस्ट हैं खाली हैं और 4 ईएमओ काम कर रहे हैं। वह तब तक काम पर नहीं लौटेंगे जब तक उनको वेतन जारी नहीं किया जाता ।

डाक्टरों ने कहा कि वे जब भी अधिकारियों को मिलते हैं उनको केवल आश्वासन दे दिया जाता है कि अधिकारी अपने स्तर पर उच्च अधिकारियों से बात कर रहे हैं कि उनकी सैलरी जल्द से जल्द जारी की जाए।

chat bot
आपका साथी