सरकारी स्कूल की सुविधाएं देख निजी स्कूल के 500 विद्यार्थी फीलखाना स्कूल आए

प्राइवेट स्कूलों का दामन छोड़कर 500 के करीब विद्यार्थी सरकारी सीनियर स्कूल में निजी से आए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:23 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:03 PM (IST)
सरकारी स्कूल की सुविधाएं देख निजी स्कूल के 500 विद्यार्थी फीलखाना स्कूल आए
सरकारी स्कूल की सुविधाएं देख निजी स्कूल के 500 विद्यार्थी फीलखाना स्कूल आए

गौरव सूद, पटियाला

प्राइवेट स्कूलों का दामन छोड़कर 500 के करीब विद्यार्थी सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल फीलखाना का दामन थाम लिए। जिसके बाद स्कूल में छात्रों की संख्या तीन हजार से अधिक हो गई। जबकि अभी विद्यार्थियों का आना जारी है।

स्कूल स्टाफ की मेहनत और उपलब्धि को देखते हुए शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार ने प्रशंसा पत्र भेजते हुए स्कूल स्टाफ का ईच वन ब्रिग वन मुहिम में शानदार प्रदर्शन करने के लिए बधाई दी है। इसके लिए जहां स्टाफ ने डोर टू डोर जाकर लोगों को स्कूल की सुविधाओं के बारे में अवगत करवाया, वहीं स्कूल में मिल रही सुविधाओं और उच्च शिक्षित स्टाफ के बारे में भी जानकारी दी।

इस बारे में स्कूल के मीडिया कोआर्डिनेटर अक्षय कुमार ने बताया कि स्कूल को मिले इस सम्मान का श्रेय प्रिंसिपल और स्टाफ को जाता है। जिनकी मेहनत के कारण शिक्षा विभाग से उन्हें यह सम्मान मिला है। उन्होंने कहा कि स्कूल में एक हजार के करीब पुराने फर्निचर को रेनोवेट करके तैयार किया गया है। विद्यार्थियों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए तीन नए क्लासरूम बनाए जा रहे हैं।

इंग्लिश बूस्टर क्लब और कैरियर काउंसिलिंग का अहम महत्व

प्रिसिपल डा. रजनीश गुप्ता ने बताया कि इंग्लिश बूस्टर क्लब और कैरियर काउंसिलिंग के साथ-साथ विद्यार्थियों की पर्सनाल्टी डेवलपमेंट के बारे में खास ध्यान दिया जाता है। इसके तहत जहां विद्यार्थियों को अंग्रेजी को बेहतर करने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं कैरियर काउंसिलिंग के जरिए विद्यार्थियों को विभिन्न क्षेत्रों के बारे में जानकारी दी जाती है, ताकि वह सही लाइन की पहचान कर उसकी लाइन में अपना भविष्य संवार सकें। इसके लिए स्कूल स्टाफ के अलावा कई एक्प‌र्ट्स के लेक्चर भी करवाए जाते हैं। स्कूल में मिलनी वाली सुविधाएं

- उच्च शिक्षित और तजुर्बेकार स्टाफ

- स्मार्ट क्लासरूम

- ई-कंटेंट व प्रोजेक्टरों के जरिए पढ़ाई

- साइंस लैब व आइटी लैब

-- माडर्न फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायलोजी लैब

- ब्यूटी एंड वेलनेस लैब

- स्कूल में हिदी पार्क, मैथ पार्क, अंग्रेजी पार्क

- सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे

chat bot
आपका साथी