टावर पर चढ़े बेरोजगारों के हक में डीटीएफ का प्रदर्शन

डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (डीटीएफ) पंजाब की पटियाला इकाई ने पिछले 50 दिन से 200 फुट ऊंचे बीएसएनएल टावर पर बैठे बेरोजगार अध्यापकों के समर्थन में बीएसएनएल दफ्तर में 11 बजे से लेकर एक बजे तक धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:19 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:19 PM (IST)
टावर पर चढ़े बेरोजगारों के हक में डीटीएफ का प्रदर्शन
टावर पर चढ़े बेरोजगारों के हक में डीटीएफ का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पटियाला : डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (डीटीएफ) पंजाब की पटियाला इकाई ने पिछले 50 दिन से 200 फुट ऊंचे बीएसएनएल टावर पर बैठे बेरोजगार अध्यापकों के समर्थन में बीएसएनएल दफ्तर में 11 बजे से लेकर एक बजे तक धरना दिया। जिसके बाद मौके पर थाना सिविल लाइन के इंचार्ज गुरप्रीत सिंह भिंडर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को जल्द मांगें पूरा होने का आश्वासन देकर प्रदर्शन समाप्त करवाया। वहीं प्रदर्शनकारियों ने शिक्षा मंत्री के नाम मांग पत्र देते हुए मांगें जल्द पूरी न हाने पर बड़े स्तर पर प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी।

इस मौके पर संगठन के जिला प्रधान अतिदर घग्गा, महासचिव अमनदीप देवीगढ़ और प्रांतीय नेता हरदीप टोडरपुर ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ-साथ उनकी धर्मपत्नी सांसद परनीत कौर का भी इलाका होने के बावजूद पंजाब सरकार समेत पटियाला प्रशासन की तरफ से संवेदनहीन रवैया अपनाते हुए इन बेरोजगारों का कोई उपयुक्त और योग्य हल नहीं निकाला जा रहा, जिस कारण प्रदर्शनकारियों की सेहत लगातार बिगड़ने से उनकी जान जाने का गंभीर खतरा पैदा हो चुका है। संगठन की तरफ से पंजाब के शिक्षा मंत्री को मांग पत्र देते हुए अपील की कि बेरोजगार ईटीटी अध्यापकों की बातचीत मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री या समर्थ अधिकारियों के साथ करवाकर मसले को हमदर्दी के साथ हल करवाया जाए, शिक्षा विभाग में खाली पड़ी प्राइमरी और अपर प्राइमरी अध्यापकों की सभी पोस्टों को पूरे वेतन स्केल पर भरने के लिए विज्ञापन जल्द जारी किया जाए और टावर पर चढ़े बेरोजगार अध्यापकों की लगातार खराब हो रही हालत को देखते हुए इमरजेंसी सेहत सेवाओं का प्रबंध किया जाए। नेताओं ने इन बेरोजगार अध्यापकों को भी अपनी जान को इस ढंग के साथ जोखिम में न डालने की अपील की। इस मौके पर हरविदर रखड़ा, हरिदर पटियाला, गुरजीत घग्गा, हरविदर बेलूमाजरा, राजिदर समाना, सतपाल समानवी, भरत कुमार, भुपिदर सिंह, गगन राणू, राम शरण, सुखवीर सिंह, भजन सिंह, गुरमीत सिंह, विक्रम राजपुरा, सुखदेव राजपुरा, जगतार सिंह, बलकार सिंह, बेअंत सिंह, सुखचैन सिंह, गोपी, जग्गा सिंह भी मौजूद थे। डीटीएफ की अपील पर खाना खाने को माने बेरोजगार

डीटीएफ की अपील पर टावर पर प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों ने खाना खाने, पानी पीने और दवा लेने के लिए राजी हुए हैं। इस दौरान बेरोजगारों ने कहा कि अगर सरकार ने जल्द उनकी मांगें नहीं मानी तो वह फिर से खाना पीना बंद कर देंगे। जिसके बाद डीटीएफ के द्वारा उन्हें बैग में दवाएं, खाने का सामान और पानी भेजा गया।

chat bot
आपका साथी