पटियाला के अर्बन एस्टेट थाने में चेकिंग करने पहुंचे डीएसपी, पुरानी एफआइआर और रिकार्ड खंगाला

शिकायत मिलने के बाद छापेमारी करने वाले पुलिस थाने पर ही शनिवार शाम को अधिकारी चेकिंग करने के लिए पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 11:48 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 11:48 PM (IST)
पटियाला के अर्बन एस्टेट थाने में चेकिंग करने पहुंचे डीएसपी, पुरानी एफआइआर और रिकार्ड खंगाला
पटियाला के अर्बन एस्टेट थाने में चेकिंग करने पहुंचे डीएसपी, पुरानी एफआइआर और रिकार्ड खंगाला

प्रेम वर्मा, पटियाला : शिकायत मिलने के बाद छापेमारी करने वाले पुलिस थाने पर ही शनिवार शाम को अधिकारी चेकिंग करने के लिए पहुंचे। लंबे समय से पुलिस वर्किंग सही न होने की लगातार शिकायतें मिलने के बाद उच्चाधिकारी पुलिस थाने का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे। यह जांच थाना अर्बन एस्टेट पर शनिवार शाम करीब पांच बजे हुई, जिसके बाद मुंशी व थाना इंचार्ज के फोन बंद करवाते हुए किसी से भी बात करने से रोक दिया गया। पुलिस थाने में दर्ज एफआइआर व पुराने रिकार्ड को मंगवाने के बाद इनकी बारीकी से चेकिग की गई, जो देर रात तक चलती रही। पुलिस थाने के निरीक्षण के लिए डीएसपी ट्रैफिक राजेश स्नेही व अन्य मुलाजिम पहुंचे थे, जिन्होंने पिछले वर्षो का रिकार्ड मंगवाने के बाद इसकी पड़ताल की। इस संबंध में अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल पुलिस थाने के रिकार्ड की चेकिग चल रही है, जिसके बाद वह रिपोर्ट बनाकर सीनियर अफसरों को पेश कर देंगे। हालांकि अधिकारियों ने इसे रूटीन की चेकिंग बताया है उन्होने कहा कि हर साल इस तरह की चेकिंग होती है।

हर जांच अधिकारी से रिकार्ड मांगा गया

पुलिस थाने में मुंशी से रोजाना की रिपोर्ट लेने के बाद डीएसपी राजेश स्नेही ने एसएचओ से पूछताछ शुरू करते हुए रिकार्ड मंगवाया। इस दौरान रोजाना लिखी जाने वाली शिकायतों के अलावा पिछले वर्षो के दौरान दर्ज हुई एफआइआर की डिटेल्स चेक की। इसके बाद जांच अधीन मामलों के लिए प्रत्येक एएसआइ से अलग से पूछताछ कर उनकी रिपोर्ट बनाई जा रही है। अधिकारियों के अनुसार हर एएसआइ व केस के जांच अधिकारी का रिपोर्ट कार्ड बन रहा है कि उन्होंने पब्लिक कंप्लेंट के बाद मामला दर्ज करने से लेकर अदालत में चालान पेश करने तक कैसी वर्किंग की है, इसकी रिपोर्ट बनाए जाने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी। यह शिकायतें भी पहुंची अफसरों के पास

पिछले कुछ समय से इलाके में स्नैचिग, मारपीट व चोरी जैसी घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी हुई है। यही नहीं हाल ही में हीरा बाग में सट्टा बाजार चलने व अर्बन एस्टेट इलाके में जिस्मफरोशी के अड्डे चलने के बाद भी पुलिस कार्रवाई न होने की शिकायतें अधिकारियों के पास पहुंची थीं। इसके बाद अर्बन एस्टेट में चेकिग के लिए अफसर पहुंचे।

chat bot
आपका साथी