वेतन आयोग का पुतला फूंक मेडिकल और डेंटल डाक्टरों ने किया प्रदर्शन

डेंटल कालेज और राजिदरा अस्पताल में डाक्टरों ने बुधवार को तीन घंटे तक न केवल ओपीडी बल्कि आपरेशन थियेटर सेवा भी ठप रखीं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:02 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:02 PM (IST)
वेतन आयोग का पुतला फूंक मेडिकल 
और डेंटल डाक्टरों ने किया प्रदर्शन
वेतन आयोग का पुतला फूंक मेडिकल और डेंटल डाक्टरों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पटियाला : डेंटल कालेज और राजिदरा अस्पताल में डाक्टरों ने बुधवार को तीन घंटे तक न केवल ओपीडी बल्कि आपरेशन थियेटर सेवा भी ठप रखीं। इसके साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों की क्लासों का भी बायकाट किया। मांग पूरी न होने की सूरत में शुक्रवार को अब वे मुक्कमल हड़ताल करेंगे और कामकाज नहीं करेंगे। उनकी मांग है कि उनका नान प्रैक्टिस अलाउंस (एनपीए) वेतन कम किया गया है और मूल वेतन से कम कर दिया है। ऐसे में प्रत्येक डाक्टर को हर महीने 8 से 10 हजार रुपये व पेंशनर को सात से आठ हजार रुपये का नुकसान हुआ है।

मेडिकल कालेज के डाक्टर डीएस भुल्लर ने बताया कि डाक्टरों ने मेडिकल कालेज में रोष रैली करते हुए वेतन आयोग के खिलाफ नारेबाजी की। अब डाक्टरों ने राज्य स्तर पर पंजाब स्टेट मेडिकल एंड डेंटल टीचर्ज एसोसिएशन, पीसीएमएस एसोसिएशन, पीसीएमएस, डेंटल एसोसिएशन, वेटरनरी आफिसर एसोसिएशन, रूरल मेडिकल आफिसर्स एसोसिएशन, आयुर्वेदिक आफिसर्स एसोसिएशन, सरकारी डाक्टरों ने वेतन आयोग के खिलाफ संघर्ष करने के लिए ज्वाइंट को-आर्डीनेशन समिति बनाई है। समिति के फैसले के अनुसार आज इस रैली में पटियाला के पीसीएमएस और आयुर्वेदिक डाक्टरों ने भी शिरकत की और समिति के सदस्यों ने डीसी को मांगपत्र सौंपा।

पंजाब स्टेट मेडिकल एंड डेंटल टीचर्स एसोसिएशन के महासचिव डा. डीएस भुल्लर ने बताया कि संघर्ष के दौरान अब 25 जून को पंजाब के सरकारी डाक्टर वेतन आयोग के खिलाफ एक दिन की हड़ताल करेंगे। सरकारी मेडिकल और डेंटल कालेज सहित अमृतसर में विद्यार्थियों की पढ़ाई नहीं होगी, राजिदरा अस्पताल में ओपीडी और आप्रेशन की सेवाएं नहीं दी जाएंगी। मरीज हुए परेशान, आपरेशन की डेट आगे डाली

बुधवार को तीन घंटे तक चली हड़ताल के कारण मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ी। उक्त तीन दिन के दौरान करीब 150 से 200 आपरेशनों की डेट स्थगित करके आगे डाल दी गई है। जो लोग ओपीडी में आए थे उनको भी 11 बजे तक इंतजार करना पड़ा और उसके बाद डाक्टरों ने मरीजों का चेकअप किया।

chat bot
आपका साथी