सौ फीसद वैक्सीनेशन करवाने वाली पंचायत होगी सम्मानित

ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रही कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए डिवीजनल कमिश्नर चंद्र गैंद ने मंगलवार को सनौर हलके के गांव दौणकलां में गांव बचाओ मुहिम की शुरुआत की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:42 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:42 PM (IST)
सौ फीसद वैक्सीनेशन करवाने वाली पंचायत होगी सम्मानित
सौ फीसद वैक्सीनेशन करवाने वाली पंचायत होगी सम्मानित

जागरण संवाददाता, पटियाला : ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रही कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए डिवीजनल कमिश्नर चंद्र गैंद ने मंगलवार को सनौर हलके के गांव दौणकलां में 'गांव बचाओ मुहिम' की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाने वाली पंचायत को गांव बचाओ मुहिम के तहत सम्मानित किया जाएगा।

गैंद ने कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण को प्रभावशाली हथियार बताया। उन्होंने कहा कि जिस तरह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गांववालों की 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाने वाली ग्राम पंचायतों को 10 लाख रुपये की ग्रांट देने का ऐलान किया है। उसी तर्ज पर ऐसी पंचायतों को जिला मुख्य कार्यालय में प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कोविड की रोकथाम के लिए पंचायतों को अपने गांवों में 5000 से लेकर 50 हजार रुपये तक की राशि खर्च करने के अधिकार भी दिए हैं।

इस दौरान चंद्र गैंद ने सांसद परनीत कौर के साथ गांव निवासियों व सरपंच बलबीर सिंह की वीडियो काल द्वारा बातचीत करवाई, जिसमें परनीत कौर ने गांव निवासियों का हालचाल जाना और साथ ही कोविड को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की। मौके पर एसडीएम पटियाला चरनजीत सिंह के अलावा गांव के ग्राम पंचायत सदस्यों के अलावा दीदार सिंह दौणकलां, बीडीपीओ धर्मपाल शर्मा, आरएमओ डा. सोनिया रानी, डा. मोहम्मद साजिद, डा. सोनिया रानी व स्कूल की मुख्य अध्यापिका मिली शर्मा भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी