वैक्सीन लगवाने के बाद जिला सेशन जज राजिदर अग्रवाल कोरोना संक्रमित

जिला सेशन जज राजिदर अग्रवाल कोरोना पाजिटिव आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 03:49 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 03:49 PM (IST)
वैक्सीन लगवाने के बाद जिला सेशन जज राजिदर अग्रवाल कोरोना संक्रमित
वैक्सीन लगवाने के बाद जिला सेशन जज राजिदर अग्रवाल कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, पटियाला : जिला सेशन जज राजिदर अग्रवाल कोरोना पाजिटिव आए हैं। उनका शनिवार शाम को कोविड टेस्ट हुआ है और रविवार सुबह आई रिपोर्ट में वे पाजीटिव पाए गए हैं। गौर करने वाली बात यह भी है कि उन्होंने 27 मार्च को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी। बावजूद इसके वे पाजीटिव आए हैं। कोविड-19 जिला नोडल आफिसर डा. सुमित सिंह ने बताया कि रिपोर्ट में वह पाजिटिव हैं। उनमें कोविड के लक्षण पाए जा रहे थे जिसके कारण उनका शनिवार को टेस्ट करवाया गया था।

शनिवार को जिला सेशन जज राजिदर अग्रवाल ने पटियाला की अदालत में लगी राष्ट्रीय लोक अदालत अटेंड की है जिसका उद्घाटन पटियाला सेशन डिवीजन के प्रशासकीय व पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस राजन गुप्ता ने किया, जबकि वहां पर एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल के साथ डिप्टी कुमार अमित, जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी की सचिव सीजेएम परमिदर कौर के साथ अन्य न्यायिक अधिकारी मौजूद थे। सिविल सर्जन डा. सतिदर सिंह ने कहा कि जिला सेशन जज राजिदर अग्रवाल को हलका बुखार था जिसके बाद उनका टेस्ट करवाया गया है। फिलहाल वे स्वस्थ हैं और उनको घर पर ही क्वारंटाइन किया है।

सिविल सर्जन सतिदर सिंह ने कहा कि जिला सेशन जज राजिदर अग्रवाल के साथ पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस राजन गुप्ता ने किया, जबकि वहां पर एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल के साथ कुमार अमित, जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी की सचिव सीजेएम परमिदर कौर के साथ अन्य न्यायिक अधिकारी मौजूद रहे हैं। उक्त सभी को पांच दिनों के बाद कोविड का टेस्ट करवाने को कहा है। अगर किसी को बुखार या कोरोना के अन्य लक्षण हैं तो वे खुद घर पर क्वारंटाइन हो जाएं।

गौर करने वाली बात यह है कि कोविड का टीका लगवाने के बाद भी कुछ लोग कोविड के पाजीटिव आने लगे हैं। उनमें जिला सेशन जज राजिदर अग्रवाल भी शामिल हैं। सेहत विभाग के अधिकारी बता रहे है कि उनसे पहले भी कुछ केस पहली डोज लगने के बाद कोविड आए हैं। विशेषज्ञों के अनुसार टीका बनाने की कंपनी के मुताबिक दूसरी डोज लगने के 14 दिनों के बाद एंटी बाडी तैयार होता है और टीका लगवाने वाले लोग 60 से 70 फीसद कोरोना से सुरक्षित हो जाते हैं। पहली डोज लगने के बाद पाजिटिव आने वाले लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

chat bot
आपका साथी