कार में हवलदार की वर्दी टांगकर होमगार्ड का बर्खास्त मुलाजिम कर रहा था शराब की तस्करी

सीआइए स्टाफ पटियाला ने होमगार्ड के बर्खास्त मुलाजिम को कार में हवलदार की वर्दी टांगकर शराब की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 11:38 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 11:38 PM (IST)
कार में हवलदार की वर्दी टांगकर होमगार्ड का  बर्खास्त मुलाजिम कर रहा था शराब की तस्करी
कार में हवलदार की वर्दी टांगकर होमगार्ड का बर्खास्त मुलाजिम कर रहा था शराब की तस्करी

जागरण संवाददाता, पटियाला : सीआइए स्टाफ पटियाला ने होमगार्ड के बर्खास्त मुलाजिम को कार में हवलदार की वर्दी टांगकर शराब की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया। सीआइए स्टाफ की टीम ने बुधवार रात उसे गांव बिलासपुर चीका रोड पर नाकाबंदी के दौरान पकड़ा। आरोपित की पहचान जसपाल सिंह निवासी वार्ड नंबर दस भादसों के रूप में हुई। कार की तलाशी लेने पर कार से शराब की 144 बोतल बरामद हुई। आरोपित करीब एक साल से हरियाणा से शराब लाने के बाद पंजाब में बेचने का काम करता था। आरोपित जसपाल सिंह के खिलाफ थाना सदर पटियाला में शराब तस्करी व धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज किया गया है।

दर्ज मामले के अनुसार एएसआइ नवदीप सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ बुधवार को गांव बिलासपुर चीका रोड पर नाका लगाया हुआ था। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि हरियाणा से शराब की तस्करी करके पटियाला लाई जा रही है। चेकिग के दौरान आरोपित की गाड़ी को रोका तो इसके अंदर हवलदार रैंक की पुलिस वर्दी टंगी हुई थी। वर्दी संबंधी पूछने पर आरोपित ने पहले तो खुद को पुलिस मुलाजिम बताया लेकिन आइडी कार्ड मांगने पर वह दिखा नहीं सका। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपित ने बताया कि वह होमगार्ड का बर्खास्त मुलाजिम है। पुलिस की नाकाबंदी से बचने के लिए वह गाड़ी में वर्दी टांगकर रखता था ताकि नाके पर तैनात स्टाफ उसे पुलिस मुलाजिम समझ बिना तलाशी जाने दे सकें। आठ साल पहले हुआ था भर्ती

आरोपित जसपाल सिंह के पिता गांव में मजदूरी करते हैं और जसपाल सिंह करीब दस साल पहले होमगार्ड में भर्ती हुआ था। भर्ती होने के बाद उसकी ड्यूटी सीएम हाउस में भी लगी थी। मौजूदा सीएम के आवास पर गेटमैन की ड्यूटी देने के दौरान उसे लापरवाही बरतने के आरोप में बर्खास्त किया गया था। तीन साल पहले सीएम आवास में ड्यूटी लगने पर ही उसने कार खरीदी थी, इस कार के जरिए करीब एक साल से वह शराब की तस्करी कर रहा था। फिलहाल पुलिस को शुरुआती पूछताछ में आरोपित ने उक्त जानकारी दी है। एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल ने कहा कि रिमांड के दौरान अन्य जानकारी हासिल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी