प्राइमरी स्तर के विद्यार्थियों का दाखिला सेकेंडरी स्कूल में करने के विरोध में सौंपा मांग पत्र

प्राइमरी स्तर के विद्यार्थियों की एडमिशन सेकेंडरी स्कूल में करने के रोष में शनिवार को एलिमेंट्री टीचर्स यूनियन ने जिला शिक्षा अफसर को मांग पत्र सौंपते हुए तुरंत फैसला वापस लेने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:23 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 05:23 PM (IST)
प्राइमरी स्तर के विद्यार्थियों का दाखिला सेकेंडरी स्कूल में करने के विरोध में सौंपा मांग पत्र
प्राइमरी स्तर के विद्यार्थियों का दाखिला सेकेंडरी स्कूल में करने के विरोध में सौंपा मांग पत्र

जागरण संवाददाता, पटियाला : प्राइमरी स्तर के विद्यार्थियों की एडमिशन सेकेंडरी स्कूल में करने के रोष में शनिवार को एलिमेंट्री टीचर्स यूनियन ने जिला शिक्षा अफसर को मांग पत्र सौंपते हुए तुरंत फैसला वापस लेने की मांग की। इसके साथ ही यूनियन ने मांगें जल्द पूरी ना होने की सूरत में प्रांतीय स्तर पर प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी है।

इस दौरान यूनियन के जिला प्रधान मनोज घई, प्रवीन कुमार गोगी, संदीप शर्मा, कुलदीप भीखी ने कहा कि एक ही क्षेत्र में प्राइमरी स्कूलों और सेकेंडरी स्कूलों की झूठी मुकाबलेबाजी दिखाकर प्राइमरी स्टूडेंट्स की एडमिशन सेकेंडरी स्कूलों में की जा रही है। इससे आने वाले दिनों में प्राइमरी स्कूलों का अस्तित्व खत्म करने की साजिशें की जा रही है। जिसे ईटीटी अध्यापक किसी भी सूरत में पूरा नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि सेकेंडरी स्कूलों के प्रिसिपल द्वारा उच्च अधिकारियों को खुश करने के लिए प्राइमरी क्लासों के विद्यार्थियों समेत प्री प्राइमरी के विद्यार्थी अपने स्कूलों में दाखिल किए जा रहे हैं, जिससे भविष्य में ईटीटी, हड टीचर और सेंटर हड टीचरों की अनेकों रिक्तियां खत्म करके प्राइमरी डायरेक्टोरेट को खत्म करने की कोशिशें की जा रही हैं। इसका ईटीटी यूनियन की तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

इस दौरान नितिन वर्मा, जगबीर पटियाला, सुखविदर काली, सुरिदर सिंह ने मांग की कि प्राइमरी वर्ग की बदलियां जल्द की जाएं। उन्होंने कहा कि प्राइमरी अध्यापकों की बदलियां बार-बार स्थगित कर सरकार द्वारा प्राइमरी काडर के साथ मजाक किया जा रहा है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि सरकार प्राइमरी अध्यापकों की बदलियां तुरंत लागू करे, अगर अध्यापकों की बदलियां जल्द ना की गई तो बड़े स्तर पर यूनियन संघर्ष करेगी।

chat bot
आपका साथी