सार्वजनिक स्थलों में लोग बरतें सावधानी : डीसी

जिले में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित ने बीमारी से बचाव के लिए एहतियात बरतने संबंधी एक एडवाइजरी जारी की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 04:40 PM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 04:40 PM (IST)
सार्वजनिक स्थलों में लोग बरतें सावधानी : डीसी
सार्वजनिक स्थलों में लोग बरतें सावधानी : डीसी

जागरण संवाददाता, पटियाला : जिले में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित ने बीमारी से बचाव के लिए एहतियात बरतने संबंधी एक एडवाइजरी जारी की है। उन्होंने गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब और मंदिर श्री काली देवी के प्रबंधकों के अलावा मैरिज पैलेस एसोसिएशन, होटलों, बैंक्वेट और रेस्टोरेंट मालिकों की एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से सहयोग के लिए एक मीटिग करके कोविड-19 महामारी से बचाव संबंधी जरूरी सावधानियां बरतने पर जोर दिया है।

डीसी ने कहा कि कोविड -19 के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए, लोकहित को मुख्य रखते हुए जिले में जहां एक मार्च 2021 से इंडोर और आउटडोर में लोगों के जमा होने की संख्या क्रमश: 100 और 200 तक रखी है। डीसी ने कहा कि सार्वजनिक स्थलों, धार्मिक स्थानों, पार्कों, मैरिज पैलेसें, होटलों आदि में कोविड से बचाव के लिए सावधानियां बरती जाए। डीसी द्वारा जारी एडवाइजरी के अंतर्गत जारी नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ एपिडेमिक डिसीज एक्ट 1897 के अंतर्गत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एडवाइरी को लागू करवाने के लिए जिला पुलिस प्रमुख और समूह सब डिविजनल मैजिस्ट्रेटों को हिदायत की गई है।

डीसी ने गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब के मैनेजर करनैल सिंह नाभा और मंदिर श्री काली देवी के मैनेजर सतपाल को कहा कि वह इन धार्मिक स्थलों में आने वाले श्रद्धालुओं को प्रेरित करें कि वह शारीरिक दूरी बनाएं और मास्क लगाकर रखें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ, बल्कि लाकडाऊन की पाबंदियां खत्म होने के बाद लोगों के घरों से बाहर निकलने के कारण कोविड मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। उन्होंने लोगों से टीकाकरण करवाने की भी अपील की। मीटिंग में निगम कमिश्नर पूनमदीप कौर, एडीसी (विकास) पूजा सयाल ग्रेवाल, मैरिज पैलेस एसोसिएशन के प्रधान मनिदर सिंह और होटल एसोसिएशन की तरफ से नरिदर सिंह मौजूद थे। इसके बाद डीसी ने माता कौशल्या अस्पताल में सिविल सर्जन डा. सतिदर सिंह और सरकारी राजिदरा अस्पताल में कोविड केयर इंचार्ज सुरभि मलिक, प्रिसिपल डा. राजन सिगला और मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. हरनाम सिंह रेखी के साथ मुलाकात करके कोविड से बचाव के लिए चल रहे टीकाकरण का जायजा भी लिया।

chat bot
आपका साथी