हेरिटेज स्ट्रीट के चल रहे प्रोजेक्ट का डीसी व पुडा की एडमिनिस्ट्रेटर ने लिया जायजा

किला मुबारक के इर्द-गिर्द बनने वाली हेरिटेज स्ट्रीट के पहले पड़ाव के तहत यहां समानिया गेट नजदीक ग्रेनाइट फुटपाथ पर सैंड स्टोन लगाने का काम चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:07 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 08:07 PM (IST)
हेरिटेज स्ट्रीट के चल रहे प्रोजेक्ट का डीसी 
व पुडा की एडमिनिस्ट्रेटर ने लिया जायजा
हेरिटेज स्ट्रीट के चल रहे प्रोजेक्ट का डीसी व पुडा की एडमिनिस्ट्रेटर ने लिया जायजा

जागरण संवाददाता, पटियाला : किला मुबारक के इर्द-गिर्द बनने वाली हेरिटेज स्ट्रीट के पहले पड़ाव के तहत यहां समानिया गेट नजदीक ग्रेनाइट फुटपाथ पर सैंड स्टोन लगाने का काम चल रहा है। बुधवार को डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित व पुडा की चीफ एडमिनिस्ट्रेटर सुरभि मलिक ने चल रहे काम का जायजा लिया। इस दौरान काम को पूरा करने के लिए लगाई गई एजेंसी के प्रतिनिधियों से मीटिग करके हेरिटेज स्ट्रीट के काम का जायजा लिया।

इस दौरान डीसी ने कहा कि हेरिटेज स्ट्रीट के समानिया गेट से ए टैंक तक दो किलोमीटर लंबाई के पहले पड़ाव का काम तेजी से चल रहा है और इसको समय पर मुकम्मल करने के निर्देश भी दिए गए हैं। हेरिटेज स्ट्रीट के प्रोजेक्ट को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह खुद देख रहे हैं। साथ ही सांसद परनीत कौर भी समय-समय पर इसका जायजा ले रही हैं। उन्होंने बताया कि इस रोड पर लोगों की रिहायश व दुकानों सहित भारी आवाजाही होने से लोगों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए इस काम को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान सुरभि ने कहा कि विरासती मार्ग पर ग्रेनाइट और लोगों के पैदल चलने वाले रास्ते पर सैंड स्टोन लगाया जा रहा है। विरासती स्ट्रीट लाइट लगाने सहित इस मार्ग को विरासती पहचाने देने के लिए सभी बिल्डिग को एक जैसा पेंट व स्टील से सुंदर बनाया जाएगा। वहीं सीवरेज पाइप, पीने वाले पानी की पाइन, बरसाती पानी व बिजली की केबल को सड़क के निर्माण से पहले ही डाला जा रहा है ताकि बाद में इस मार्ग पर किसी भी तरह को तोड़फोड़ न करनी पड़े।

chat bot
आपका साथी