डेलीवेज मुलाजिम, सिक्योरिटी गा‌र्ड्स व ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने रखा धरना जारी

पंजाबी यूनिवर्सिटी में ज्वाइंट एक्शन कमेटीपंजाबी यूनिवर्सिटी पेंशनर्ज एसोसिएशन और पंजाबी यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन द्वारा शुक्रवार को भी धरना जारी रखा गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 07:47 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 07:47 PM (IST)
डेलीवेज मुलाजिम, सिक्योरिटी गा‌र्ड्स व 
ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने रखा धरना जारी
डेलीवेज मुलाजिम, सिक्योरिटी गा‌र्ड्स व ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने रखा धरना जारी

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी में ज्वाइंट एक्शन कमेटी,पंजाबी यूनिवर्सिटी पेंशनर्ज एसोसिएशन और पंजाबी यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन द्वारा शुक्रवार को भी धरना जारी रखा गया। वहीं, दूसरी ओर डेलीवेज मुलाजिमों ने भी सर्विस में ब्रेक मामले पर एग्जामिनेशन ब्रांच के आगे धरना जारी रखा।

ज्वाइंट एक्शन कमेटी के सदस्यों का कहना था कि यूनिवर्सिटी को वित्तीय संकट से निकालने के लिए सरकार को विशेष ग्रांट जारी करनी चाहिए। पर सरकार का ध्यान यूनिवर्सिटी की तरफ नहीं है। जिसके चलते मुलाजिमों में सरकार व यूनिवर्सिटी के प्रति रोष पाया जा रहा है। कमेटी सदस्यों का कहना है कि सरकार की लापरवाही के चलते मुलाजिमों को अब तक दो महीने की सैलरी जारी नहीं हुई। यूनिवर्सिटी मुलाजिमों को कर्ज पर पैसे लेकर अपने घर का गुजारा चलाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कमेटी की ओर से रोजाना वीसी दफ्तर के नजदीक धरना देकर रोष प्रदर्शन किया जा रहा है। पर यूनिवर्सिटी प्रशासन व सरकार टस से मस तक नहीं हो रही। ब्रेक मामला खत्म होने तक काम छोड़ हड़ताल रहेगी जारी

डेलीवेज मुलाजिम ने यहां एग्जामिनेशन ब्रांच के नजदीक शुक्रवार को भी धरना जारी रखा। मुलाजिम नेता जतिदर सिंह काला ने कहा कि जब तक यूनिवर्सिटी प्रशासन मुलाजिमों की सर्विस में ब्रेक डालना बंद नहीं करता, तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। अगर यूनिवर्सिटी प्रशासन रेगुलर कर्मचारियों से गंदगी के ढेर को साफ करवाता है तो डेलीवेज मुलाजिम फिर से सभी दफ्तरों के आगे गंदगी फैला देंगे। उन्होंने कहा कि अगर इसके बाद भी यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मुलाजिमों की मांग को अनदेखा किया तो संघर्ष को और बड़ा रूप दिया जाएगा। उधर, सिक्योरिटी गा‌र्ड्स द्वारा यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट के आगे धरना देकर रोष प्रदर्शन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी