कांट्रैक्ट व मान भत्ता कर्मियों का तीन दिवसीय मोर्चा शुरू

कैप्टन सरकार की तरफ से मुलाजिम मांगों पूरी ना करने के रोषस्वरूप राज्य भर से पहुंचे विभिन्न विभागों के कांट्रैक्ट मुलाजिमों और मान-भत्ता वर्करों ने मान-भत्ता कचा और कंट्रैक्ट मुलाजिम मोर्चे की तरफ से पटियाला में तीन दिवसीय मोर्चा शुरू किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:25 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:25 PM (IST)
कांट्रैक्ट व मान भत्ता कर्मियों का तीन दिवसीय मोर्चा शुरू
कांट्रैक्ट व मान भत्ता कर्मियों का तीन दिवसीय मोर्चा शुरू

जागरण संवाददाता, पटियाला : कैप्टन सरकार की तरफ से मुलाजिम मांगों पूरी ना करने के रोषस्वरूप राज्य भर से पहुंचे विभिन्न विभागों के कांट्रैक्ट मुलाजिमों और मान-भत्ता वर्करों ने मान-भत्ता, कच्चा और कंट्रैक्ट मुलाजिम मोर्चे की तरफ से पटियाला में तीन दिवसीय मोर्चा शुरू किया। पहले दिन मुलाजिमों ने त्रिपड़ी के बाजार से गुजरते हुए मंडीकरण बोर्ड के चेयरमैन और वरिष्ठ कांग्रेस नेता लाल सिंह की कोठी तक रोष मार्च करते हुए नारेबाजी की गई।

मुलाजिमों की तरफ से जंगलात वर्करों, एनएचएम में काम करती स्टाफ नर्स, कांट्रैक्ट मल्टीपर्पज हेल्थ वर्करों, कस्तूरबा गांधी होस्टलों के मुलाजिमों, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के आदर्श स्कूलों के मुलाजिमों समेत समूह कच्चे, ठेका आधारित और आउटसोर्स मुलाजिमों को पक्के करने और मान-भत्ते अधीन काम करती मिड-डे-मील वर्करों, आशा वर्करों और फैसिलिटेटरों पर कम से कम वेतन कानून लागू करवाने के लिए संघर्ष किया गया।

इस मौके पर रछपाल सिंह, प्रवीण शर्मा, कमलजीत कौर और किरनपाल कौर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से 2017 की विधान सभा चुनाव से पहले कच्चे मुलाजिमों को रेगुलर करने का वादा किया गया था, परंतु सरकार बनने के बाद अपने कार्यकाल के आखिरी साल तक कच्चे मुलाजिमों को रेगुलर करने से टालमटोल किया जा रहा है।

इस मौके पर बलवीर सिंह, सरबजीत कौर, हरिदर सिंह, हरजीत कौर, चमकौर सिंह और संजू सिंह ने सरकार को चेतावनी देते कहा कर अगर कच्चे मुलाजिमों और मान भत्ता वर्करों की मांगों का तत्काल हल न किया गया तो 19 सितंबर को पंजाब के कोने-कोने में से हजारों मुलाजिम और वर्कर पटियाला पहुंचकर मुख्य मंत्री के मोती महल का घेराव करेंगे। इस दौरान डेमोक्रेटिक मुलाजिम फैडरेशन के जनरल सचिव हरदीप टोडरपुर और डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट के विक्रमदेव सिंह के अलावा मनप्रीत कौर बठिडा, परमजीत कौर ने भी संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी